Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :05  अप्रैल 2022, दिन : मंगलवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहेगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी नजर आएगी, जिस कारण से आपका मन भयभीत रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक कार्य मिलने के कारण आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन किसी जूनियर से आपका कोई  विवाद खड़ा हो सकता है। आपको आज किसी से धन उधार लेने से बचना होगा, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा, जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें अपने साथी को मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां लोग आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपके मन में एक अजीब सा डर बना रहेगा, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे और आपका किसी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा, लेकिन यदि आप बिजनेस में निवेश करना चाहते हैं, तो आप दिल खोलकर कर सकते हैं, क्योंकि वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। कामकाज में आपको किसी पर भी भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं। आप अपनी संतान की समस्याओं को सुनने के लिए कुछ समय निकालेंगे। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा, क्योंकि विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को व्यापार में लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिन्हें पहचानकर उन पर अमल करेंगे और व्यापार में खूब लाभ कमाएंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को कोई नया ऑफर मिल सकता है, लेकिन उन्हें अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा। सायंकाल के समय आपको अपनी माताजी को लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, जहां आपको तोलमोल कर बोलना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों यदि किसी नई परीक्षा के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो उन्हें वह कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायक रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में यदि कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो उसमें आपको अपना पक्ष अवश्य रखना होगा, नहीं तो लोग आपको झुठा समझेंगे। व्यापार कर रहे लोगों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी वह लाभ कमा पाएंगे। सायंकाल के समय आप अपने परिवार के किसी सदस्य के लिए छोटी मोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अपने साथी को परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह आज मिलवा सकते हैं। आज का दिन आपके लिए कोई कुछ नई परेशानियां लेकर आएगा, जिनको आपने कभी सोचा भी नहीं था, लेकिन फिर भी आपको घबराना नहीं है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज के दिन आपके मन में उत्साह बना रहेगा, क्योंकि परिवार में आप छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती करते नजर आएंगे जिससे आप अपनी सारी थकान और तनाव को दूर रखेंगे। कामकाज से जुड़े लोगों को धन लाभ मिल सकता है, लेकिन उन्हें किसी को अपशब्द बोलने से बचना होगा। आपके पिताजी को अक्समात कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो आपको उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना है। सायंकाल के समय आप अपने किसी परिजन से अपने मन की कुछ बातें साझा करेंगे। आपको परिवार के किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं ।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा, क्योंकि उनकी कुछ अटकी हुई योजनाएं पूरी होंगी, जिनसे उन्हें धन लाभ भी होगा, लेकिन साझेदारी में यदि आपने किसी व्यापार को चलाने का सोचा है, तो उसमें आपको पार्टनर पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। आपकी अपने किसी प्रियजन की सुनी सुनायी बातों पर भरोसा करके किसी से लड़ाई झगड़े में नहीं पड़ना है। अपनी आंख- कान दोनों खुले रखकर ही कार्य करना बेहतर रहेगा, जो लोग किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उन्हें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा, नहीं तो वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने का भय बना हुआ है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपकी महत्वकाक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी से अपनी कुछ मन की बातों को साझा करना होगा, नहीं तो आपको मानसिक तनाव बना रहेगा। विद्यार्थियों को जरूरत पड़ने पर गुरुजनों से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा, लेकिन यदि परिवार के वरिष्ठ सदस्यों द्बारा आपको कोई कार्य सौपा जाए, तो आपको उसे समय पर पूरा कर देना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। विद्यार्थियों को कमजोर विषयों पर पकड़ बनाकर रखनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। जीवनसाथी को आप कहीं बाहर घुमाने लेकर जा सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कुछ परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आपको अत्यधिक ताला भुना खाने से पेट दर्द, गैस, उल्टी और दस्त आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं, जिनको आपको नजरअंदाज नहीं करना है व समय पर डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना है। माताजी से यदि कोई वाद-विवाद हो, तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा, जो लोग सट्टेबाजी में अपना धन का निवेश करने की सोच रहे हैं, तो उन्हें निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो उनका वह धन डूब सकता है। आप अपने माता पिता को लेकर देवदर्शन की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। यदि आपका कोई मामला कोर्ट कचहरी से संबंधित है, तो उनमें आपको राहत मिलती दिख रही है। यदि आप घूमने फिरने निकले, तो माता-पिता से परमिशन लेकर जाएं, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं, लेकिन यदि आपने अपने धन का निवेश किसी के कहने पर किया, तो वह बाद में आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है।  किसी परिजन के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है। सायंकाल के समय घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके चारों ओर का वातावरण मंगलमय रहेगा, क्योंकि संतान को कोई नई नौकरी प्राप्त हो सकती है और परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी। आप कार्यक्षेत्र में सबके साथ अच्छे से पेश आएंगे, जिसके कारण आप अपना काम आसानी से निकलवाने में कामयाब रहेंगे। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी, तो वह किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से दूर होती दिख रही है, लेकिन संतान के भविष्य के निवेश के लिए यदि कोई योजना बनाई है, तो उसमें आपको जीवनसाथी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन कामकाज से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहेगा, लेकिन यदि आप अपने आलस्य को भगाकर कामों की ओर अग्रसर होंगे, तभी आप सफलता हासिल कर सकेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे। नौकरी से जुड़े लोगों को बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना है, तभी वह उनको मान सम्मान देंगे। आप अपने बुद्धि व विवेक से जिन निर्णयों को लेंगे, तो उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। संतान पक्ष की ओर से भी  आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको आपका व्यापार में फंसा हुआ धन प्राप्त होगा ।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप अपने पुराने मित्र से मिलकर कुछ पुराने गिले-शिकवे दूर करेंगे, जिसके कारण आपकी दोस्ती और गहरी होगी। कामकाज ढूंढ रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा, लेकिन परिवार की ओर से आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप धन का लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो उन मामलों में आपको विजय मिलेगी, लेकिन आपका जीवनसाथी से भरोसा उठ सकता है क्योंकि आपकी मर्जी के बिना कोई कार्य कर सकते हैं। सायंकाल के समय आपको कुछ मौसमी बीमारी अपनी चपेट में ले सकती हैं, इसलिए आपको सावधान रहना होगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 5 तारीख को हुआ है। 5 का मूलांक भी 5 ही होता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है। आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं।

 

आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती। अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 5 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।


शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

 

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50


शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052

 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे।

 

शुभ रंग : हरा, गुलाबी, जामुनी, क्रीम

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी। यह वर्ष सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top