UP Assembly Election : Kannauj ke तिर्वा के कांग्रेस प्रत्याशी समेत 15 के नामांकन पत्र निरस्त

कन्नौज के तिर्वा विधानसभा सीट से प्रत्याशी नीलम।


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कन्नौज



उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया आगे बढ़ने लगी है। बुधवार को जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए हुए नामांकन पत्रों की जांच की गई। नामांकन पत्रों की जांच में तिर्वा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी समेत 15 प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त कर दिया गया। इसकी वजह प्रारूप 26 (शपथ पत्र) को संशोधित करके उपलब्ध नहीं कराया जाना बताया जा रहा है। हालांकि कांग्रेस के प्रत्याशी और नेताओं ने पूरा प्रयास किया, लेकिन उनकी मेहनत काम न आई। अब तीनों विधानसभा में 34 लोग मैदान में हैं। इनमें से 12 निर्दलीय प्रत्याशी भी हैं।



बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच में तिर्वा विधान सभा क्षेत्र की कांग्रेस प्रत्याशी नीलम का पर्चा निरस्त कर दिया गया। अफसरों की मानें तो नोटिस देने के बाद भी प्रत्याशी की ओर से प्रारूप 26 (शपथ पत्र) को संशोधित करके उपलब्ध नहीं कराया गया। इस कारण से उनका नामांकन निरस्त कर दिया गया। हालांकि पर्चा निरस्त किए जाने की जानकारी होते ही दोपहर को कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश पालीवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद शाक्य, छिबरामऊ प्रत्याशी विजय मिश्रा पहुंचे। 



उन्होंने रिटर्निंग अफसर राकेश त्यागी, डीएम राकेश कुमार मिश्र से बात की। कांग्रेसियों ने दावा किया उन्होंने संशोधित शपथ पत्र दाखिल कर दिया था। इसके बाद भी उनके प्रत्याशी का पर्चा निरस्त कर दिया गया। विजय मिश्रा ने आरोप लगाया कि उनके अधिवक्ता सुबह 10 बजे ही पहुंच गए थे। प्रत्याशी ने पहुंच कर प्रपत्र दिए मगर उन्हें रिसीव नहीं किया गया। काफी कहने के बाद दोपहर दो बजे प्रपत्र रिसीव किए गए। आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं के इशारे पर जिला प्रशासन ने प्रत्याशी का नामांकन निरस्त किया है।



यह है स्थिति


छिबरामऊ से 16 प्रत्याशियों ने नामांकन किए थे, जिसमें दो निरस्त, तिर्वा में 22 में से 11 और कन्नौज सदर से 11 में से दो प्रत्याशियों का नामांकन रद कर दिया गया।

Post a Comment

0 Comments