UP Assembly Election : देश व समाज बनाने की राजनीति पर हम विश्वास करते हैं ना की सरकार बनाने की: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

भाजपा प्रत्याशी की चुनावी जनसभा सेवापुरी विधानसभा में

प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, मिर्जापुर

 
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के लखनसेनपुर गाँव स्थित सर्वोदय इंटर कॉलेज में भाजपा, अपना दल (एस) व निषाद पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी व विधायक नीलरत्न सिंह पटेल 'नीलू' के चुनाव प्रचार में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सेवापुरी के साथ मेरा भावनात्मक रिश्ता है। इस क्षेत्र से मेरा पुराना संबंध रहा है। वर्ष 2014 में जिस तरह आप सभी लोगों ने हमें सहयोग दिया था उसी तरह के सहयोग की अपेक्षा है। हमने जो भी वर्ष 2014 के घोषणा पत्र में लिखा था, उसका पालन किया है।


पूर्व की सरकारों के नेताओं द्वारा दिए गए आश्वासन कभी जमीन पर नहीं दिखे। उनकी कथनी-करनी में अंतर के कारण ही जनता ने भाजपा पर विश्वास दिखाया और हमने भी इस विश्वास को टूटने नहीं दिया।जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया और अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण हो रहा है।


उन्होंने कहा घर में लक्ष्मी जी हाथी या साइकिल पर नहीं आती बल्कि कमल के फूल पर बैठकर आती हैं। प्रधानमंत्री ने गरीबों को सिर ढकने के लिए आवास, महिलाओं की परेशानी को समझकर गैस सिलिंडर सहित अन्य योजनाएं दी।


करोना संकट के समय हर परिवार को महीने में दो बार मुफ्त राशन उपलब्ध कराया गया, हर घर में नल का जल पहुंचा। हर चीज का मुफ्त में मिलना यही तो लक्ष्मी का आना कहते हैं। यूपी में सरकार बनाइए और हर होली व दिवाली पर एक सिलिंडर मुफ्त मिलेगा।


हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं अपितु देश बनाने के लिए करते हैं। हमारी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक कर दिखा दिया कि यह कमजोर भारत नहीं है। देश की तरफ जो भी बुरी नजर उठाकर देखेगा तो हम बॉर्डर के उस पार भी जाकर मार कर आएंगे। देर हो सकती है अंधेर नहीं।


समाजवादी पार्टी वह बसपा पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि हम जाति, धर्म के नाम पर जनता को नहीं बांटते क्योंकि हमें देश और समाज बनाना है। भय और भूख से जनता को निजात दिलाने वाला समाजवादी होता है जबकि सपा सरकार के आने पर गुंडों और माफियों का राज हो जाता है।
आज योगी सरकार में गुंडे जेल में है। बुलडोजर से माफियाओं के गिर रहे जमीन पर गरीबों के घर बनेंगे।हर जिले में मेडिकल कॉलेज खुलेगा। भारत में करोना का टीका बनाया और दूसरे देशों को भी दिया। महंगाई पर भी हमने काबू पाया है।


विकास के लिए कानून व्यवस्था सबसे महत्वपूर्ण होती है।  उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ बढ़ रही है। हमारी सरकार बनती है तो दिव्यांगों को डेढ़ हजार पेंशन, छात्रों को टेबलेट, छात्राओं को स्कूटी और किसानों को मुफ्त में सिंचाई हेतु बिजली, कन्याओं की शादी हेतु एक लाख की मदद, युवाओं को मुफ्त कोचिंग गरीबों को आवास, अन्नपूर्णा कैंटीन में मुफ्त भोजन समेत अन्य सुविधाएं मिलेगी। डबल इंजन की सरकार नहीं है बल्कि ट्रिपल इंजन की होगी। मोदी- योगी के साथ जनता का भी पार्ट होगा। 

Post a Comment

0 Comments