Prayagraj News, Bomb in Railway UnderPass : दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर मेजा के अंडरपास पर मिला बम, रोकी ट्रेनें

बम निरोधक दस्ते की जांच में डिब्बों में नहीं मिला विस्फोटक


एसएसपी, एसपी यमुनापार समेत कई रेलवे अफसर पहुंचे



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रयागराज


जिले के मेजा रोड वाया सिरसा मार्ग पर बने रेलवे अंडरपास में गुरुवार रात दो डिब्बा बम मिलने से हड़कंप मच गया। बम मिलने की सूचना पर आनन-फानन नई दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया। आसपास बने मकानों को खाली कराते हुए नजदीक से गुजरने वाली सड़क पर आवागमन में भी रोक लगा दी गई। पुलिस, प्रशासन व रेलवे के अधिकारी देर रात वहां पहुंच गए। रात लगभग 11 बजे बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर जांच की, लेकिन कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला। डिब्बे के साथ लगी चिट्ठी में पैसा जल्द देने की चेतावनी दी गई। कुछ लोग इसे साजिश तो कुछ शरारत मान रहे हैं। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है।

 



मेजा क्षेत्र में मेजा रोड वाया सिरसा मार्ग पर दिल्ली-हावड़ा रेल रूट का अंडरपास ब्रिज है। गुरुवार रात करीब पौने नौ बजे कुछ राहगीरों ने देखा कि ब्रिज के दोनों छोर पर लाल रंग के एक-एक डिब्बे पड़े हैं, उनमें घड़ी भी लगी थी, जो टिक-टिक की आवाज कर रही है। डिब्बा बम का हल्ला मचते ही वहां लोगों की भीड़ जुटाने लगी। कोई भी नजदीक जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। खबर पाकर एसएसपी, एसपी यमुनापार, सीओ और मेजा थाने की पुलिस पहुंच गई। 


स्टेशन मास्टर ने रेलवे के उच्चाधिकारियों को भी इसकी जानकारी दी। रेलवे कंट्रोलर ने सबसे पहले पैसेंजर ट्रेन और फिर उसके बाद कई ट्रेनों को रोक दिया। डिब्बा बम को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को मकान से बाहर कर सुरक्षित जगह भेज दिया। बैरिकेडिंग लगाकर मेजा-सिरसा मार्ग पर आवागमन को रोक दिया गया।

 

रात 11 बजे पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने जांच की तो डिब्बे के भीतर विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला, जिसके बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। उसके बाद रेल यातायात बहाल कर दिया गया। इससे पहले नैनी में लेप्रोसी चौराहे के निकट के रेलवे अंडरपास में बोतल बम मिला था। उसके साथ मिले पत्र के माध्यम से आठ करोड़ रुपये की मांग की गई थी। 


बम निरोधक दस्ते की जांच में डिब्बे के भीतर विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है। एक खत में पैसे की मांग के लिए चेतावनी दी गई है। पूरे मामले की गंभीरता से जांच करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

  • सौरभ दीक्षित, एसपी यमुनापार, प्रयागराज।

Post a Comment

0 Comments