Big Breaking : Bikaner Guwahati Express Derailed : बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस बंगाल के जलपाईगुड़ी के मैनागुरी के पास दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

0
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, न्यू जलपाईगुड़ी

पश्चिम बंगाल के उत्तरी भाग में जलपाईगुड़ी जिले के मैनागुरी के पास डोमोहानी में गुरुवार शाम बड़ा रेल हादसा हो गया। पटना से गुवाहाटी जा रही बीकानेर गुवाहाटी एक्सप्रेस जलपाईगुड़ी के पास पटरी से उतर गई है। रेल दुर्घटना में 3 लोगों की मौत और 13 लोगों के घायल होने की पुष्टि जिलाधिकारी ने की है। यात्रियों के क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे होने की संभावना जताई जा रही है। घायलों के लिए बचाव और राहत कार्य जारी है। मेनागुड़ी के पास शाम पांच बजकर पांच बजे हुए हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल सकता है। 

रेलवे के अधिकारियों के साथ स्थानीय प्रशासन और क्षेत्रीय जनता घायलों की मदद के लिए आगे आए हैं। सभी की मदद से बचाव और राहत पहुंचाई जा रही है। हादसे में मौत व घायलों की जानकारी के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। उनके परिवार के सदस्य फोन नंबर 8134054999 पर काल करके हाल पता कर सकते हैं। 


बीकानेर-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 15633) की 12 बोगियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। घायलों के इलाज के लिए आसपास के अस्पतालों में व्यवस्था की जा रही है। स्थानीय लोग घायलों को ट्रेन की बोगियों से बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गई। 12 कोच प्रभावित हुए हैं। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। अंधेरा होने की वजह से यहां जनरेटर भी मंगवाए गए हैं।

4 कोच पटरी से उतर गए हैं। आसपास के इलाके से रेसक्यू ट्रेन को भी भेजा गया है जो लोगों को ऊधर से रेस्क्यू करेगी। इसके अलावा कटिहार से भी एक ट्रेन को भेजा गया है जहां से करीब 4 घंटे यहां पहुंचने में लगते हैं। इस बीच पीएम मोदी ने हादसे को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री से बात की है।

बचाव और राहत कार्य इसलिए भी चुनौतीपूर्ण है क्योंकि बोगियों की खिड़कियों से बाहर निकालने में दिक्कत हो रही है। जलपाईगुड़ी के एसपी से टाइम्स नाउ को बताया कि 15 घायलों को अस्पताल भेजा गया है।फिलहाल जैसे- जैसे खबर आएगी हम आपको अपडेट देते जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top