Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 27 जनवरी 2022, दिन : गुरुवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 

आज किसी नए व्यवसाय को शुरू करना चाहते हैं, उसके लिए दिन उत्तम है, माता-पिता का आशीर्वाद लेकर नए व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं। आज आप सामाजिक गतिविधियों में भी भाग लेंगे, जिसमें आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से बातचीत करते समय वाणी की सौम्यता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई वाद विवाद हो सकता है, जो लंबा खिंच सकता है। संतान की पढ़ाई से संतुष्ट रहेंगे, जिसके कारण आपको मानसिक शांति मिलेगी। शाम का समय अपने किसी परिजन के घर पूजा पाठ में सम्मिलित हो सकते हैं।

वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May

आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है। व्यवसाय में कुछ परेशानी लंबे समय से थी, आज आप उसके लिए और परेशान रहेंगे, जिस कारण आज आपके कामों में भी रुकावटें आएंगी। आप अपने किसी परिजन से भी मदद लेने की सोचेंगे। आपको अपने अनावश्यक खर्चों को रोकना होगा, नहीं तो आपको पछताना पड़ सकता है, जो लोग सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं व दिल खोलकर कर सकते हैं, क्योंकि आज उन्हें भरपूर लाभ मिलने वाला है। किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, उसमें वाहन सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना का भय है।

मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June

आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम है, क्योंकि आज उन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा मंजूरी मिल सकती है, जिससे उनका आगे का रास्ता भी साफ होगा। अगर आज आपका कोई कोर्ट कचहरी संबंधित मामला है, उसमें आज परिणाम पक्ष में आ सकते हैं। आज आपको व्यापार में किसी भी नए व्यक्ति को साझेदार बनाने से बचना बेहतर रहेगा। आज विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा, तभी वह किसी परीक्षा में बेहतर परिणाम पा सकेंगे। ससुराल पक्ष की ओर से आपको धन लाभ मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July

आज आपको स्वास्थ्य में किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके कुछ पुराने छुपे रोग फिर से उभर सकते हैं, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। व्यापार, नौकरी कर रहे लोगों को अपने कार्य क्षेत्र में छुपे हुए शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि आपके मित्र के रुप में हो सकते हैं। वह आपके बनते हुए कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए आपको इनसे सावधान रहने की कोशिश करनी होगी। आपको किसी से भी कोई वस्तु उधार लेने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में आपके सामने कोई मुश्किल आ सकती है।

सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है। अगर वह अपने कमजोर विषय पर पकड़ बनाकर आगे बढ़ेंगे, उन्हें सफलता अवश्य हासिल होगी, उन्हें अपने गुरुजनों का साथ भी मिलेगा। जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं, उनको आज किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि आज कोई मित्र उनकी चुगली कर सकता है, जिससे अधिकारियों से उनको डांट खानी पड़ सकती है। आज आपको अपने किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने से पहले अपने पिताजी से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा। आज संतान के विवाह की बात भी आप पक्की कर सकते हैं, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे, जो लोग रोजगार की दिशा में लंबे समय से प्रयासरत हैं, उनको आज सफलता अवश्य मिलेगी।

कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept

आज का दिन आपको हर मामले में अपनी माताजी का सहयोग प्राप्त होता दिख रहा है। यदि आज आप किसी संपत्ति को खरीदना चाहते हैं, तो उसके लिए भी आज दिन बेहतर रहने वाला है। जीवनसाथी से आज आपको बातचीत करते समय अपनी सभी मन के भावों को व्यक्त नहीं करना है, नहीं तो वह आपकी परेशानी समझ जाएंगे। आज आप अपने बढ़ते हुए खर्चों से भी परेशान रहेंगे, आप जिनपर लगाम लगाने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आप उसमें ना कामयाब रहेंगे। आज आप अपने किसी भविष्य के लिए हुए फैसले के कारण आपका मन थोड़ा दुखी रहेगा, क्योंकि आपका वह फैसला गलत साबित हो सकता है। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से भी बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना बेहतर रहेगा।

तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपने किसी भी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। आज आपका कोई नया मित्र भी बन सकता है, लेकिन आपको उनसे सावधान रहने की आवश्यकता है और अपने मन की सभी बातों को भी उनसे शेयर ना करें, नहीं तो वह दूसरों को बता कर उनका फायदा उठा सकते है। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी परिजन के घर जा सकते हैं। जहां आपकी किसी रसूखदार व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक रहेगी। आज आपको बाहर के भोजन से परहेज रखना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको पेट दर्द आदि जैसी समस्या हो सकती है।

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov

आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा, जिसके कारण आपके अंदर जोश रहेगा और आप किसी भी कार्य को पूरा करके ही दम लेंगे, जिसके कारण आप अपने लंबे समय से रुके हुए कार्य को भी आज पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आप अपने आलस्य को दूर भगाकर आगे बढ़ेंगे और जिससे आज आपके व्यापार के शत्रु भी परेशान रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग भी आज आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन आज आपको कड़ी मेहनत के बाद धन भी मन मुताबिक मिलेगा, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी से भी आज आपके संबंध मधुर रहेंगे।

धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec

आज आपके परिवार में उत्सव जैसा माहौल रहेगा, क्योंकि आपके घर आज कोई परिजन आ सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। आपका कुछ धन भी व्यय होगा, लेकिन अपने व्यापार में मिलने वाले लाभ से संतुष्ट रहेंगे, जिसके कारण अपने सभी खर्चे आसानी से निकाल पाएंगे। आज आपको व्यापार में भी विभिन्न स्त्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ संतान की कुछ आवश्यक सामग्री खरीदने जा सकते हैं, जिसमें आप अपने कुछ दैनिक चीजों के लिए भी शॉपिंग कर सकते हैं। शाम का समय आप अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan

आज का दिन आपको सभी क्षेत्रों में निराशाजनक परिणाम देने वाला रहेगा, इसलिए आज आपको किसी भी नए कार्य को करने से बचना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को भी आज शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। आज ग्रहस्थ जीवन आनंदमय रहेगा, क्योंकि यदि कोई वाद विवाद लंबे समय से पैर पसारे हुआ था, तो आज वह समाप्त होगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आज आपको व्यापार में अत्यधिक लाभ ना मिलने के कारण आपका मन परेशान रहेगा, इसलिए आज आपको अपने खर्चों को भी देखकर करना होगा, नहीं तो आपको अपने भविष्य के संचय के संचय धन को भी खर्च कर सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb

आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा, क्योंकि आज आप किसी मुश्किल घड़ी से भी आसानी से निकल जाएंगे, लेकिन यदि आज आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको अपने परिवार के सभी सदस्यों को ध्यान में रखकर सदस्यों की पर कड़ी निगरानी रखनी होगी, क्योंकि आज आपके परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे। नौकरी कर रहे जातक अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके अपने व्यापार की सभी समस्याओं को आसानी से हल करने में सफल रहेंगे, लेकिन जो लोग आज किसी नए व्यवसाय की योजना बना रहे हैं, उन्हें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।

मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आपको समाज में भी मान सम्मान मिलने की पूरी संभावना बनती दिख रही है। आज सट्टेबाजों को अपने धन का निवेश करने से पहले सावधान रहना बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है। यदि आज आपको कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े, तो बहुत ही सोच समझ कर लेना बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। आज आपको अपनी संतान को आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा देनी होगी, जिससे वह अपनी सभी समस्याओं को आसानी से हल कर सकेंगे। सायंकाल का समय आज आप किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं।


मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। आपके जन्मदिन की संख्या आपस में जुड़ कर नौ होती है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनन्द आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।



शुभ दिनांक : 9, 18, 27


शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72


शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

 

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।

 

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top