Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 13 जनवरी 2022, दिन : गुरुवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आएंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ सकते हैं। आपने किसी को पहले कभी धन उधार दिया हुआ था, तो उसके वापस मिलने से आपके धन कोष में वृद्धि होगी व आपका मन भी प्रसन्न होगा। जो लोग किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनको अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा, नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है। आज आपको अपने मन की बात को किसी से साझा करने से पहले ध्यान देना होगा कि आपका कोई मित्र, शत्रु ना हो क्योंकि कुछ शत्रु आपके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं, जिनसे आपको सावधान रहना होगा। आज आपका  किसी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर मन थोड़ा परेशान रहेगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आपका भाई बहनों के संबंधों में मनमुटाव चल रहा था, तो आज वह भी सुधरेगा। नौकरी कर रहे जातकों के सीनियर आज उनकी तारीफ करते नजर आएंगे, इसे देखकर प्रसन्न रहेंगे। आज आपको किसी मित्र के लिए कोई उपहार खरीदते समय अपनी जेब का ध्यान अवश्य रखना होगा। सायंकाल का समय आज परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे, जिसके कारण यदि आपको कोई मानसिकता तनाव था, तो वह भी समाप्त होगा। आज आप व्यवसाय की योजनाओं को लेकर भी अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज के दिन आपको ऊर्जा व सक्रियता देने वाला रहेगा, इससे आपके काम करने की गति, और दिनों की तुलना में अधिक होगी, जिससे आपके कार्यक्षेत्र में अच्छे फल मिलेंगे, इसलिए आज अपनी उन्नति के मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर करके आगे बढ़ने का प्रयोग जारी रखना होगा। विद्यार्थी यदि किसी नए कोर्स को ज्वाइन करना चाहते हैं, तो उनके लिए फायदेमंद हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के विवाह संबंधित कोई सलाह लेनी हो, तो किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह मशवरा करके ही ले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। सायंकाल का समय आज आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज आप धार्मिक व आध्यात्मिक कार्य में उलझे रहेंगे, जिसके कारण आप काम की ओर ध्यान नहीं देंगे और अपने से ज्यादा दूसरों के कामों की ओर अग्रसर रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं करना है। दूसरों की मदद उतनी करें, जितना लोग आपका स्वार्थ ना समझे। आज आपके मन में कोई उलझन है तो उसे दूर करने के लिए अपने भाइयों से सलाह मशवरा अवश्य करें। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए आज अपने गुरुजनों का सहयोग और साथ दोनों प्राप्त होगा, जिससे उनकी सभी समस्याएं हल होंगी। सायंकाल का समय आज कुछ पारिवारिक विषयों पर माताजी से बातचीत कर सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए कुछ नरम गरम रह सकता है, क्योंकि आज आपको बाहर का खाना व तले भुने भोजन से कुछ पेट संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए आपको इनसे परहेज रखना बेहतर रहेगा। व्यापार में भी लंबे समय से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो आज उनसे मुक्ति मिलती दिख रही है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। आज आप किसी भविष्य के लिए फैसले को लेकर परेशान हो सकते हैं। आज आप कहीं निवेश करेंगे, तो वह आपको भरपूर लाभ दे सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी से आप जिस भी बात को करेंगे वह सुनेंगी और समझेंगी आज आप उनके लिए कोई सरप्राइस पार्टी भी प्लान कर सकते हैं। आज यदि साझेदारी में किसी व्यापार को करेंगे, तो वह भविष्य में आपको बहुत तरक्की देगा, इसीलिए उसे करना बेहतर रहेगा। आज दोस्तों के साथ किसी पिकनिक पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, क्योंकि इसमें आपके वाहन खराबी  हो सकता है। रोजगार की दिशा में जो लोग प्रयासरत हैं, उनको बेहतर अवसर साथ लगेंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज आप भावुकता में आकर किसी की भी छोटी मोटी बातों से आहत हो सकते हैं, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है, क्योंकि आपके शत्रु आपकी इस आदत का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए आपको धैर्य से सभी कार्य को करना होगा व उन लोगों की बातों पर ध्यान नहीं देना है। कार्यक्षेत्र में भी आज आपको कुछ योजनाओं को लागू करना होगा, तभी आप उनसे पूरा लाभ ले सकेंगे। राजनीति से जुड़े जातकों को आज ऐसे लोगों से दूर रहना होगा, जो निंदा करते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उन्हें शिक्षा में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए भी परिवार के लोगों का पूरा साथ मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अपने रिश्ते में आ रहे तनाव को दूर करने के लिए अपने साथी से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो सकेगा। आज आप घर में किसी पूजा-पाठ आदि मांगलिक उत्सव का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें आप किसी छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन भी करेंगे। व्यापार में आज मन मुताबिक लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज माताजी से यदि कोई खटपट चल रही थी, तो उसमें सुधार होगा, जो लोग किसी नए वाहन को खरीदना चाहते हैं, उन्हें कुछ समय रुकना ही बेहतर रहेगा। आज आपको किसी नए व्यवसाय को करने से पहले परिवार के सदस्यों से सहमति लेनी होगी, नहीं तो परिवार का कोई सदस्य बुरा मान सकता है। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं, वहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। नौकरी कर रहे जातकों को आज कार्य क्षेत्र में किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना ही बेहतर रहेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके साहस व पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। आज दिन विद्यार्थियों के लिए बेहतर रहने वाला है व किसी परीक्षा के परिणाम का लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे, तो उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी अथवा लॉटरी में निवेश करने वालों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है, इसलिए दिल खोलकर निवेश करें क्योंकि भविष्य में इसका भरपूर लाभ मिलेगा। भाई बहनों से यदि कोई विरोध चल रहा था, तो वह समाप्त होगा। आपको अपने फैसले लेने में किसी से सलाह मशवरा नहीं करना है यदि आपने किया तो आपको कोई गलत सलाह दे सकता है, इसलिए अपने फैसले में किसी को शामिल ना करें, नहीं तो बाद में उसके लिए भी आपको पछताना पड़ सकता है।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप व्यवसाय संबंधित समस्याओं को भी आसानी से हल कर पाएंगे यदि आपने भविष्य में पहले कभी किसी को धन उधार दिया था, तो वह आज वापस मिल सकता है, जिससे आप अपने कुछ कर्ज उतारने में सफल रहेंगे और रिलेक्स महसूस करेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने जूनियर से काम आसानी से निकालने का बेहतर तरीका मिलेगा, जिसके कारण आपके सभी कार्य समय पर पूरे होंगे। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो उसमें फैसला आने में कुछ देरी हो सकती है, जिसके कारण आपका मन थोड़ा परेशान भी हो सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज आप भविष्य को बेहतर बनाने के लिए काफी प्रयास करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी अवश्य मिलेगी। किसी व्यक्ति से  सलाह भी लेनी पड़े, तो अपने जीवनसाथी अथवा अपने परिवार के सदस्यों से ही ले वही आपके लिए बेहतर होगा। आज आप सामाजिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका लाभ अवश्य मिलेगा व आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। ससुराल पक्ष से भी आज मान सम्मान मिलता दिख रहा है। वैवाहिक जीवन में यदि कुछ अवरोध चल रहे थे, तो आज आपको उनसे मुक्ति मिलेगी व आपकी सभी परेशानियां हल होंगी। सायंकाल का समय आज अपने कुछ जरूरी कार्य को करने के लिए बाहर जा सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 13 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है।


जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।


शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31,

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57,


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान

 

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top