Nitin Gadkari at Kaushambi : कौशांबी में बोले नितिन गडकरी-प्रयागराज में बनेगा प्रदेश का पहला डबल डेकर ब्रिज

0

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कौशांबी में दी ढाई हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात


केंद्रीय मंत्री बोले, मां-बेटे और पिता-पुत्र की पार्टी नहीं है भारतीय जनता पार्टी

कौशांबी की सभा में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या।


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कौशांबी


केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कौशांबी में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ समेत आसपास के जिलों के लिए कई बड़ी सौगातें दी। उन्होंने प्रयागराज में प्रदेश के पहले डबल डेकर ब्रिज के साथ ही फाफामऊ में सिक्स लेन पुल पर रिवाल्विंग रेस्टोरेंट के निर्माण का भी एलान किया। बताया कि इसमें कैप्सूल लिफ्ट से जाया जा सकेगा, जो प्रदेश और देश ही नहीं बल्कि दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र होगा। 



राम वनगमन पथ के चौथे व पांचवे चरण के निर्माण की आधारशिला रखने के साथ ही उन्होंने प्रयागराज के यमुनापार में जसरा बाजार में बाईपास व रेलवे ओवर ब्रिज का भी शिलान्यास किया। प्रयागराज में रामपुर से सिंगरौली राजमार्ग पर भड़ेवरा तक की टू लेन की सड़क का लोकार्पण किया। राम वनगमन पथ के साथ गौतम बुद्ध सर्किट से कौशांबी को जोड़ने, राम जानकी पथ परियोजना के कार्यों की भी उन्होंने जानकारी दी। 


उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश व नेपाल स्थित जनकपुर तक सड़कों, हाईवे व एक्सप्रेस वे के निर्माण की प्रगति के बारे में बताया। वाराणसी से कोलकाता तक 20 हजार करोड़ रुपये की लागत से एक्सप्रेस वे बनाए जाने की भी बात उन्होंंने की। उन्होंने कहा कि इसे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से कनेक्ट किया जाएगा। उन्होंने प्रयागराज- रायबरेली राजमार्ग को फोरलेन करने तथा कोखराज-हंडिया बाईपास की दक्षिणी परियोजना की भी मंजूरी दी।


परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय नितिन गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं से तीर्थाटन और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, जिससे देश व प्रदेश का आर्थिक तथा सामाजिक विकास होगा। इस मौके पर सबसे अहम बात यह थी कि उन्होंने जनता को बताया कि इसके अलावा भी कुछ बाकी रह गया हो तो वह डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को ब्लैैंक चेक देकर जा रहे हैैं, जिस पर उनके हस्ताक्षर हैैं, जितने रुपये की परियोजना चाहिए, वह भर लें। 



सपा और कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा मां-बेटे और पिता-पुत्र की पार्टी नहीं है। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश और देश का विकास तेजी से कर रही है। बोले, डबल इंजन की सरकार आत्मनिर्भर भारत का निर्माण कर रही है। लोगों से आशीर्वाद, शुभकामना और प्रेम मांगते हुए कहा कि प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनाएं, उनकी डबल इंजन की सरकार उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल देगी। इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top