Kanpur News : गणतंत्र दिवस मनाया, आरोग्यधाम ग्वालटोली के सामाजिक कार्यों को सराहना

लाल इमली स्थित हनीमैन चौराहा पर आजादी के अमृत महोत्सव पर एसीपी ट्रैफिक ने किया झंडारोहण



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर



आरोग्यधाम ग्वालटोली के तत्वाधान में लाल इमली स्थित हनीमैन चौराहा पर आजादी के अमृत महोत्सव के क्रम में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया गया। मुख्य अतिथि पुलिस उपायुक्त पश्चिम (यातायात) बीबीजीटीएस मूर्ति एवं विशिष्ट सिख सभा के अध्यक्ष हरविंदर सिंह लॉर्ड ने नन्हे-मुन्ने बच्चों के गीतों की धुन के साथ झंडारोहण किया। पुलिस उपायुक्त पश्चिम एवं सिख सभा के अध्यक्ष ने कोरोना काल में किए गए सामाजिक कार्यों के लिए आरोग्यधाम की सराहना की। होम्योपैथिक चिकित्सकों ने लोगों को स्वस्थ रहने और स्वच्छत भारत की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि जयपुरिया व शीलिंग हाउस स्कूल की कोऑर्डिनेटर प्रिया रहेजा और समाजसेवी श्रीओम द्विवेदी भी मौजूद रहे।




कार्यक्रम का शुभारंभ अणिमा मोहन, विट्ठल मोहन एवं स्वरांश शर्मा ने आओ बच्चों तुम्हें दिखाएं झांकी हिंदुस्तान गीत से किया गया। आरोग्यधाम के संस्थापक आरआर मोहन ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हेमंत मोहन ने अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा देश के शहीदों को सिर्फ स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर ही याद न करें बल्कि उन शहीदों के परिवारों की मदद हमेशा करने के लिए तत्पर रहें, यह हम सब की जिम्मेदारी होनी चाहिए।




वहीं, डॉ. आरती मोहन ने कहा कि इस गणतंत्र दिवस हम सभी यह शपथ लेते हैं कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने की अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए साल में एक पौधा जरूर लगाएंगे। कार्यक्रम में गायक जॉनी ने ए मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी, आमिर ने ए मेरे प्यारे वतन, अदनान ने मां तुझे सलाम एवं अज्जू गुप्ता ने वंदे मातरम गाकर समां बांधा। कार्यक्रम का समापन करते हुए डॉ. हेमंत मोहन ने सभी अतिथियों के प्रति आभार जाताया।



कार्यक्रम में वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. हर्ष निगम, डॉ. अजय शर्मा, समाजसेवी श्रीओम द्विवेदी, संजय जायसवाल, सुनील मिश्रा, आरएन खन्ना, पुष्पा मोहन, नीतीश पांडेय, शिवम खन्ना, किरण तिवारी, महेंद्र पांडेय, शैलेंद्र पांडेय, डीके बाजपेई, शिवांगी अग्रवाल, अंकित शुक्ला, प्रिया शर्मा, सौम्या और श्रुति मौजूद रहीं।



ठंड में ठिठुरते लोगों के लिए चाय


गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम पर आरोग्यधाम की ओर से ठंड से ठिठुर रहे लोगों के लिए चाय, दालमोठ, बिस्कुट एवं मास्क आदि का वितरण किया गया।होम्योपैथिक चिकित्सकों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर लोगों से कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने एवं मास्क पहनने का संकल्प दिलाया। सफाई नायकों एवं कोरोना वारियर्स का सम्मान किया।

Post a Comment

0 Comments