Breaking News : नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ाया, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर ट्रेनें का आवागमन बाधित

0

 



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, धनबाद

झारखंड-बिहार बंद के दाैरान नक्सलियों ने बुधवार रात लगभग डेढ़ बजे रेलवे ट्रैक को निशाना बनाया है। धनबाद रेल मंडल के चिचाकी व चाैधरीबांध रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर बम विस्फोट किया है, जिससे रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है। बम विस्फोट कर रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिलते ही रेलवे ने आनन-फानन धनबाद और गया के बीच रेल परिचालन रोक दिया। इस बम विस्फोट में जानमाल की क्षति नहीं हुई है। इन दोनों स्टेशनों पर नक्सली पहले भी वारदात कर चुके हैं। रेल परिचालन बाधित होने से हावड़ा और नई दिल्ली की तरफ जाने वाली कई ट्रेनें झारखंड-बिहार के कई स्टेशनों पर खड़ी हैं।


नक्सलियों के बिहार-झारखंड बंद के कारण रेलवे अलर्ट मोड में पहले से है। इसके मद्देनजर ट्रेनों की रफ्तार को नियंत्रित करके परिचालन का निर्देश दिया गया था। साथ ही रेलवे भी विशेष सतर्कता बरत रहा है। यही कारण है कि विस्फोट से ट्रेनों को नुकसान नहीं हुआ है। नक्सलियों की इस वारदात के बाद रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। फिलहाल ट्रैक की मरम्मत की जा रही हैं।


नक्सलियों ने 27 जनवरी को झारखंड-बिहार का आह्वन किया है। यह बंद भाकपा पोलित ब्यूरो सदस्य प्रशांत बोस व उनकी नक्सली पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में किया गया था। इसी दाैरान नक्सलियों ने चिचाकी और चाैधरीबांध के बीच विस्फोट किया। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने घटनास्थल पर पोस्टर भी बांटा है। पोस्टर में प्रतिरोध दिवस को सफल बनाने का आह्वान किया गया है।


प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी का विरोध और जेल में इलाज की मांग को लेकर नक्सलियों ने झारखंड-बिहार बंद से पहले 21 से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाया। इस दाैरान भी नक्सलियों ने छिटपुट हिंसा की थी। इसके पूर्व नक्सलियों ने गिरिडीह में मोबाइल टावर और झारखंड से बंगाल को जोड़ने वाले पुल को उड़ाया था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top