Prime Minister Narendra Modi walked in the streets of Varanasi at night, know the condition of the city : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रात में वाराणसी की गलियों में पैदल निकले, जाना शहर का हाल

0

गोदौलिया चौराहे पर प्रोटोकाल तोड़ पहुंचे जनता के बीच, बच्चे को भी दुलार किया 


विकास कार्यों की ली जानकारी, कमिश्नर की पीठ भी थपथपाई



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, वाराणसी


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का लोकार्पण करने के बाद सोमवार रात शहर का भ्रमण करने के लिए पैदल ही निकले। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रहे। देर रात तक मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद रविदास घाट पर क्रूज से उतरे तो रवींद्रपुरी कालोनी होते रात 12.20 बजे गोदौलिया पहुंच गए। चौराहे पर कार से उतरे और पैदल दशाश्वमेध की ओर चल दिए। 



प्रधानमंत्री के गोदौलिया पहुंचने की जानकारी पहले से ही पुलिस प्रशासन को थी, इसलिए सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही दुरुस्त कर दी गई थी। पीएम मोदी स्थानीय सांसद के रूप में रात को गोदौलिया पहुंचे थे।



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रोटोकाल तोड़ दिया और जनता के बीच चले गए। हाथ हिलाकर जनता का अभिनंदन किया। यह देख आमजन का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया। हर-हर महादेव..., का उद्घोष शुरू हो गया।



प्रधानमंत्री मोदी डेढ़सीपुल के पास पहुंचकर रुक गए। साथ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चल रहे थे। 



पीएम मोदी ने कमिश्नर दीपक अग्रवाल को पास बुलाया। शहर में हो रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी की। उन्होंने बाढ़ के दिनों में गंगा का जलस्तर गोदौलिया तक पहुंचने के बारे में उन्हें अवगत कराया। उसका कारण भी पूछा। कमीश्नर ने उन्हें विस्तृत जानकारी प्रदान की, जिसके बाद पीएम मोदी ने उनकी पीठ भी थपथपाई। 



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कमिश्नर से कहा कि जनसहयोग से दशाश्वमेध मार्ग समेत पूरे क्षेत्र को और भव्य बनाया जाए। बाढ़ के दिनों में शहरी इलाका पानी से डूब गया था, जिसकी फोटो पीएम मोदी तक पहुंची थी। 



डेढ़सीपुर से गोदौलिया चौराहे तक लौटते वक्त पीएम मोदी ने पिता द्वारा गोद पर लिए बच्चे को दुलार भी किया।



इतनी रात को डर तो नहीं लगता


पीएम मोदी के साथ मौजूद सीएम योगी आदित्यनाथ भी खुद को नहीं रोक पाए और बच्चे को दुलारने लगे। बच्चा प्रणय सक्सेना राजस्थान से आया था। उसके पिता सौरभ सक्सेना के साथ उस बच्चे की मां भी थीं। पीएम मोदी ने सौरभ से पूछा कि काशी में रात को भ्रमण कर रहे हैं। आप लोगों को डर तो नहीं लग रहा है। इस पर सौरभ ने कहा कि बिल्कुल नहीं। 


बाबा दरबार में 20 मिनट गुजारा


रात को प्रधानमंत्री मोदी बाबा के दरबार भी गए। इस दौरान भीड़ से इतर बाबा दरबार की लाइटिंग आदि को निहारा। साथ ही एक लघु डाक्यूमेंट्री फिल्म भी देखी। यह फिल्म श्रीकाशी विश्वनाथ धाम निर्माण व मंदिर के इतिहास पर पर आधारित है। करीब 20 मिनट बाद पीएम मोदी जब मंदिर से बाहर निकले तो सीएम योगी के साथ शहर भ्रमण के लिए निकल गए।  



बनारस रेलवे स्टेशन पहुंचे मोदी 


गोदौलिया से मैदागिन होते हुए कबीरचौरा से लहुराबीर चौराहे पहुंचे। फिर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के समीप से गुजरी सड़क से होते हुए चौकाघाट लकड़ी मंडी पहुंच गए। जहां से फ्लाइओवर होते हुए लहरतारा से मंडुआडीह स्थित बनारस रेलवे स्टेशन पहुंच गए। 



परिसर में दूसरे प्रवेश द्वार पर लगे रेल इंजन के माडल को बड़े ध्यान देखा। फिर स्टेशन प्लेटफार्म नंबर आठ पर पहुंच गए। वीआइपी लाउंज के अंदर भी गए। चहुंओर निहार और फिर बाहर निकले। देर रात काफिला बरेका गेस्ट हाउस पहुंच गया।

बनारस स्टेशन परिसर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top