Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक : 07 दिसंबर 2021, दिन : मंगलवार

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन में भी प्रसन्नता बनी रहेगी व परिवार के सदस्यों में यदि कोई आपसे विवाद था, वह भी आज समाप्त होगा और सभी लोग एकजुट होकर भविष्य की योजनाओं पर बातचीत करेंगे। आज संतान की किसी बात को लेकर निराशा हो सकती है, जिसके कारण आपको थोड़ा तनाव भी रहेगा। जीवनसाथी की ओर से आज सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलते दिख रहा हैं। आज आप कर्ज को उतारने में भी काफी हद तक सफल रहेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्य कर रहे लोगों के प्रयासों में सफलता लेकर आएगा, जिससे उनको राजनीति में आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त होगा व लोग भी उनके समर्थन में आएंगे। आपको  वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, तभी जन समर्थन में भी इजाफा होगा। आज आपकी माताजी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट दिख सकती है, यदि कोई परेशानी हो, तो किसी विशेषज्ञ से सलाह अवश्य लें। शासन व सत्ता के गठजोड़ से भी आज आपको लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल के समय आज जीवनसाथी के साथ किसी पूजा-पाठ या मंदिर आदि में जा सकते हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपको कार्यक्षेत्र में प्रसन्नता लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में यदि कुछ समय से आपका अपने अधिकारियों से कोई मनमुटाव चल रहा था, तो आज वह भी सुलझेगा और आपका कार्य करने में मन लगेगा। आज आपके मजाकिया स्वभाव के कारण कोई आहत हो सकता है, इसलिए सतर्क रहे। विद्यार्थियों को आज किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। आज यदि कहीं धन को निवेश करने की सोच रहे हैं, और किसी प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे, तो आपके लिए अति लाभदायक रहेगा। सायंकाल का समय आज किसी परिजन से मिलने उसके घर जा सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज अपने दिन का कुछ समय मित्रों के साथ व्यतीत करेंगे। आज आप मित्रों के साथ किसी समारोह में सम्मिलित होंगे,लेकिन आपको किसी भी योजना में शामिल नहीं होना है। सामाजिक कार्यों में आज आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आज आपकी मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। संतान के दायित्वों की पूर्ति करने में सफल रहेंगे, जिससे कारण संतान भी आपसे प्रसन्न रहेगी। आज अपना कुछ समय परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में व्यतीत करेंगे। छात्रों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपके व्यवसाय की कुछ नई परियोजनाओं को शुरू करने का रहेगा। आपने यदि व्यवसाय की कुछ परियोजनाओं को बनाकर रखा हुआ था, तो आज उसे शुरू कर सकते हैं, जो लाभदायक होगी, लेकिन इसमें किसी की राय लेकर काम को नहीं करना है यदि आपने किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रह सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा और परिवार के किसी सदस्य को पदोन्नति व वेतन वृद्धि जैसे कोई सूचना सुनने को मिलेगी। आज आपको कुछ व्यर्थ की चिंता परेशान करेंगी, लेकिन जीवनसाथी का साथ मिलने से आपको उनसे मुक्ति मिलेगी।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके शुभ कार्यों में वृद्धि का दिन रहेगा। आज रोजगार ढूंढ रहे लोगों को कुछ ऐसे अवसर प्राप्त होंगे, जिन्हें ना चाहते हुए भी मना नहीं कर पाएंगे, लेकिन वह अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लायक धन कमाने में समर्थ रहेंगे। आज आपको घर में अपने विचारों को परिवार के सदस्यों को सामने रखने में हिचकिचाना नहीं है। सायंकाल का समय आज परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में भी सम्मिलित हो सकते हैं। संतान पक्ष के किसी नए कार्य को करने से आज आपको प्रसन्नता होगी, लेकिन आपको अपने पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। व्यवसाय में यदि पिछले कुछ दिनों से लेनदेन की समस्या चली आ रही थी, तो आज वह समस्या सुलझेगी। आपको कहीं रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा। बड़ी मात्रा में धन हाथ लगने से आज आप किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं, जिसे देख कर आप के शत्रुओं का मूड खराब हो सकता है और वह आपको परेशान करने की कोई साजिश बना सकते हैं, जिसमें आपको सतर्क रहना होगा। सायंकाल का समय आज मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आपको क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आपके रूखे व्यवहार के कारण आज परिवार के सदस्यों को आपसे कुछ परेशानी हो सकती है। आज आप व्यवसाय के लिए किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं, क्योंकि उस धन के वापस आने में समस्या होगी। परिवार में आज किसी कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिसमें परिवार के सदस्यों के साथ की आवश्यकता होगी। यदि आप व्यवसाय में साझेदारी में किसी योजना को बनाने की सोच रहे हैं, तो अभी रुक जाए, क्योंकि उसके लिए समय उत्तम नहीं है।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए उत्तम सफलता लेकर आएगा। आज आपके विरोधी भी आपकी तरक्की देखकर  प्रशंसा करेंगे, जिसे देखकर आपको हैरानी होगी, लेकिन आपको अपने कुछ शत्रुओं को पहचानना होगा, क्योंकि वह आपके मित्र के रूप में भी हो सकते हैं। आज आप सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे, लेकिन उठा नहीं पाएंगे। आज आप धन का कुछ हिस्सा सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में व्यय  करेंगे। सायंकाल के समय आज किसी परिचित के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में जमकर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आज आपके द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता मिलेगी, लेकिन आपको बिजनेस पार्टनर से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज किसी भी विवाद अथवा लड़ाई झगड़े से दूर रहना होगा, नहीं तो यह कोई नुकसान हो सकता है। सायंकाल के सामने आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है,जिसमें कुछ धन भी व्यय होगा। आज आप संतान को किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो उसके लिए भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके प्रभाव व प्रताप में वृद्धि का दिन रहेगा, लेकिन आज आपको किसी शत्रु के कारण व्यापार में कुछ हानि हो सकती है, लेकिन इसमें परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि आप दैनिक खर्चे निकालने में कामयाब रहेंगे। आपके खर्चे यदि अधिक बढे हुए हैं,तो उन पर लगाम लगानी होगी, नहीं तो भविष्य में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है। आज परिवार के किसी सदस्य से धोखा मिल सकता है, जिसके कारण आप  परेशान रहेंगे। आज यदि किसी सरकारी ऑफिसर से आपने किसी काम को करने के लिए सोर्स लगाई है, तो आपका वह सरकारी काम आसानी से हो जाएगा।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि किसी को धन उधार देंगे, तो उस धन के आने की संभावना कम है और आपके रिश्ते में भी दरार पड़ सकती है। कोई धन का लेनदेन करना भी हो, तो जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके ही करें। आज आपको स्वास्थ्य में परेशानी के कारण किसी यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है। आज आप वस्तु के खोने के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे। आज आप पिताजी से कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। परिवार में कोई विवाह योग के सदस्य है, तो उसके लिए आज कोई उत्तम अवसर आ सकता है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 7 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। आप पैनी नजर के होते हैं।


शुभ दिनांक : 7, 16, 25

 

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34


शुभ वर्ष : 2023

 

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं व मंदिर में पताका चढ़ाएं। आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top