NIA Chief in Pratapgarh : प्रतापगढ़ में बोले एनआईए चीफ- कई लक्ष्यों को साधे बिना नहीं मिलती सफलता

0

अपने पिता की वार्षिकी में पैतृक गांव पहुंचे कुलदीप सिंह ने पत्रकारों से की बातचीत



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, प्रतापगढ़



राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) के प्रमुख कुलदीप सिंह ने कहा कि भारत जैसे अग्रणी देश के युवाओं को जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए कई लक्ष्य एक साथ लेकर आगे बढ़ना होगा। वह बुधवार को अपने पिता की वार्षिकी में लालगंज क्षेत्र के रानीगंज कैथौला स्थित पैतृक गांव लाला का पुरवा में पत्रकारों से बात कर रहे थे।



उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थिति में जहां प्रतिस्पर्धा का दौर बेहद तेज है, उसमें अपने को सफल बनाने के लिए सिर्फ एक लक्ष्य पर आधारित रहना बड़ी चूक साबित हो सकती है। वह युवाओं को यही संदेश देना चाहते हैं कि वे जिस भी काम में लगें, उसे पूरी ईमानदारी से पूरा करें। फिर वह पढ़ाई का क्षेत्र हो या खेल का। इसके अलावा भी कई अन्य क्षेत्रों का चुनाव कर युवा आगे बढ़ सकते हैं। कोई भी बिना परिश्रम के आगे नहीं बढ़ सकता।


इलाहाबाद विश्विवद्यालय से 1980 में बीएससी करने वाले कुलदीप सिंह वर्ष 1986 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। सुरक्षा आदि से जुड़े मामलों पर जवाब देने से यह कहते हुए अपने को बचाया कि वे निजी कार्यक्रम में आए हैं, ऐसे में इतने संवेदनशील मामलों में कुछ कहना ठीक नहीं होगा। एनआइए चीफ के पिता स्व. बजरंग बहादुर सिंह की वार्षिकी में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, मोती सिंह भी पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की।


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top