Kanpur News : कानपुर में झकरकटी समानांतर पुल के लोकार्पण को हरी झंडी

0

प्रधानमंत्री के हाथों झकरकटी समानांतर पुल के लोकार्पण की तैयारी


प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो, कानपुर


आईआईटी कानपुर ने झकरकटी समानांतर पुल की मजबूती की पूर्णतया जांच करने के बाद हरी झंडी दे दी है। इसके साथ ही पुल के चालू होने की संभावना हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा, 28 दिसंबर को इस पुल का भी लोकार्पण कराने की तैयारी है।


इस पुल के शुरू हो जाने से लाखों लोगों को जाम से  राहत मिलेगी। एनएच पीडब्लूडी ने जीटी रोड पर झकरकटी पुल के समानांतर पुल का निर्माण कराया है। 102 करोड़ से बने इस पुल की मजबूती की जांच आईआईटी के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में 10 दिन पहले की थी। 

अधिशासी अभियंता एसपी ओझा ने बताया है कि आईआईटी ने प्रोविजनल रिपोर्ट दे दी है। यह रिपोर्ट, पुल की  मजबूती के मानकों अनुरूप पाई गई है। 30 पेज की विस्तृत रिपोर्ट बाद में आएगी।प्राप्त रिपोर्ट को भूतल परिवहन मंत्रालय भेज दी जाएगी। वहां से लोकार्पण कार्यक्रम तय किया जाएगा। 

उधर, शनिवार को आम लोगों के लिए खोले गए इस पुल को ठेकेदार ने बैरिकेडिंग लगाकर बंद करवा दिया है।


28 से पहले पुल पर लाइट का इंतजाम करवाएं 

एनएच पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता, शिवप्रकास ओझा ने नगरआयुक्त को पत्र लिखकर  पुल पर लाइट का इंतजाम कराने को कहा है कि प्रधानमंत्री 28 दिसंबर को पुल का लोकार्पण कर सकते हैं। इसलिए पुल पर प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए पुल से संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें। ताकि बाद में तोड़-फोड़ ना हो। साथ ही लाइट का इंतजाम 28 दिसंबर से पहले ही कर दिया जाए।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top