Kanpur News ; Another Advocate Murdered in Kanpur, Shot Outside The House : कानपुर में एक और अधिवक्ता की हत्या, घर के बाहर बुलाकर मारी गोली

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


कानपुर कचहरी में बीते शुक्रवार को बार एसोसिएशन चुनाव के दौरान फायरिंग में अधिवक्ता गौतम दत्ता की मौत हो गई थी। उसकी अभी जांच चल ही रही है। बुधवार को शहर के नवाबगंज थाना क्षेत्र में एक और अधिवक्ता की गोली मार कर हत्या कर दी गई। गंगा नगर निवासी 65 वर्षीय अधिवक्ता राजाराम वर्मा को बदमाशों ने कागज देने के बहाने दरवाजे पर बुलाया और गोली मार दी। स्वजन उन्हें सर्वोदय नगर स्थित रीजेंसी हास्पिटल लेकर आए, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


अधिवक्ता राजाराम वर्मा को कागज देने के बहाने बदमाशों ने दरवाजे पर बुलाया। जैसे ही अधिवक्ता बाहर आए, गोली चलने की आवाज आई। साथ ही अधिवक्ता राजाराम की चीख सुनाई पड़ी। स्वजन जब तक बाहर आते बदमाश वहां से फरार हो चुके थे। घर की दहलीज पर लहूलुहान हालत में अधिवक्ता पड़े थे। उन पर नजर पड़ते ही स्वजन उन्हें आनन-फानन सर्वोदय नगर स्थित रीजेंसी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


कचहरी में गोली चलने से भी गई जान


कानपुर कचहरी में बार एसोसिएशन चुनाव में शुक्रवार को शताब्दी प्रवेश द्वार पर अधिवक्ताओं के दो गुट आमने-सामने आ गए थे। गोली चलाने वाले अधिवक्ता ने चुनाव की रंजिश में सीधे फायर कर दिया, जिससे गौतम को गोली लगी। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बलजीत सिंह यादव ने बताया कि सौ साल के इतिहास में इस तरह की पहली घटना सामने आई है। इस प्रकार के अराजक तत्वों से सख्ती के साथ निपटना चाहिए। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि एल्डर्स कमेटी को चुनाव में ऐसे लोगों पर प्रतिबंधित लगाना चाहिए। ऐसे व्यक्ति अधिवक्ता नहीं हो सकते


गौतम दत्त के हत्या आरोपी का सरेंडर


कानपुर कचहरी में अधिवक्ता गौतम दत्त की हत्या में नामजद तरू अग्रवाल ने घटना के दूसरे दिन सुबह ही कैंट थाने में सरेंडर कर दिया था। पुलिस अफसरों के मुताबिक, आरोपी तरू का कहना था कि गौतम की मौत महज एक हादसा है। चुनाव रद होने पर असावधानी से तमंचे से हुए फायर से अनजाने में गोली गौतम को जा लगी। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट समेत दूसरे सबूतों के आधार पर जांच कर रही है।आरोपी तरू जेल में है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top