CDS Bipin Rawat death : सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्‍नी समेत सभी 14 लोगों की मौत

भारतीय वायुसेना मुख्यालय ने तमिलनाडु में हुए सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सभी की मौत होने की की आधिकारिक पुष्टि

प्रारब्ध न्यूज डेस्क, लखनऊ

देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत का बुधवार सुबह तमिलनाडु में हुए सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया। हेलीकॉप्टर में बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थीं। भारतीय वायुसेना ने सीडीएस बिपिन, उनकी पत्नी समेत सभी 14 लोगों की मौत होने की 
आधिकारिक पुष्टि की है। 

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच नीलगिरी के घने जंगलों में सैन्य हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ। वायुसेना का MI-17V5 विमान था। हादसे की सूचना मिलने पर सैन्य मुख्यालय में हड़कंप मच गया। आनन फानन रेस्क्यू ऑपरेशन टीमों को भेजा गया। दुर्घटना में शामिल 14 में से 13 की मृत्यु की पुष्टि पहले ही हो गई थी, जिसमें सीडीएस बिपिन रावत की पत्नी भी शामिल थीं। गंभीर रूप से घायल जनरल रावत को वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया है। उधर, हादसे की जानकारी होते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनलर बिपिन रावत के घर पहुंच गए। जनरल के घर पर उनकी बेटी से मिले और उन्हें हिम्मत बंधाई। साथ ही बिपिन रावत के घर की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश भी दिए। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी सीडीएस बिपिन रावत के घर गए और उनकी पुत्री से मिले। 

डीएनए टेस्टिंग से पहचान

हेलीकॉप्टर में आग लगने से शव बुरी तरह से जल गए हैं। शवों की पहचान DNA टेस्टिंग के जरिए की जाएगी। इस मामले में सरकार संसद में गुरुवार को बयान जारी कर सकती है। 

यह महत्वपूर्ण लोग थे सवार

सेना के इस हेलीकॉप्टर में CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, गुरसेवक सिंह, जितेंद्र कुमार, विवेक कुमार, बी साई तेजा और हवलदार सतपाल सहित करीब 14 लोग शामिल थे।

Post a Comment

0 Comments