Ballia RPF set an example, Rs 80,000 found unclaimed and goods worth lakhs handed over to the passenger : बलिया आरपीएफ ने पेश की मिसाल, लावारिस मिले 80,000 रुपये और लाखों का सामान यात्री को सौंपा

0

रेलवे सुरक्षा बल बलिया के प्रभारी निरीक्षक एके सिंह अपनी टीम के साथ निकले थे प्लेटफॉर्म की गस्त पर

यात्री अनुज को सामान सौंपते आरपीएफ बलिया के प्रभारी निरीक्षक।


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बलिया


रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) बलिया के प्रभारी निरीक्षक बलिया एके सिंह ने ट्रेन में लावारिस मिले अस्सी हजार रुपये और लाखों का सामान उसके वारिस के सुपुर्द कर दिया। उन्होंने ऐसा करके दूसरों के लिए मिसाल पेश की है। साथ ही आरपीएफ बलिया का नाम बलिया ही नहीं, प्रदेश से लेकर देश में रोशन किया है।

आरपीएफ बलिया के प्रभारी निरीक्षक एके सिंह उप निरीक्षक जयेंद्र कुमार मिश्रा, स्टाफ अनिल यादव, अमित मिश्रा, मनीष राय व हरिराम यादव के साथ स्टेशन और प्लेटफॉर्म के गस्त व निगरानी पर थे। उसी दौरान बलिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गाड़ी संख्या 04055 के कोच संख्या S4 की सीट नंबर 59 पर काले कलर का पिट्ठू बैग लावारिस हालत में दिखा। यात्रियों ने भी सामान पर दावा नहीं किया। उसके  के बारे में पूछताछ किया गया तो किसी ने अपना न होने की बात बताई।


जब बैग को खोलकर देखा गया तो उसमें एक मोबाइल फोन, एक पासपोर्ट जिस पर अनुज गुप्ता का नाम अंकित था, अंकिता के नाम से ई टिकट जो आनंद विहार से बलिया तक था, मिले। इसके अलावा बैग में 1200 यूएस डॉलर जिसकी कीमत बाजार में 80000 रुपए है, कपड़े, काजू आदि सामान जिसकी कीमत लगभग एक लाख बीस हजार रुपए है, मिले।

टिकट में अंकित मोबाइल नंबर पर संपर्क किया गया तो यात्री ने अपना बैग ट्रेन में भूलवश छूट जाने की बात कही और बताया कि वह इराक में रहकर नौकरी करता है। उस यात्री द्वारा बताया गया कि दिल्ली से उस ट्रेन सवार होकर बलिया तक यात्रा की थी। 

इस पर प्रभारी निरीक्षक ने यात्री अनुज को रेलवे सुरक्षा बल बलिया के थाने में बुलाया। उसकी साक्ष्यों से पहचान कर यात्री अनुज गुप्ता निवासी ग्राम बस्ती बुजुर्ग थाना सिकंदरपुर जिला बलिया द्वारा बताए गए सामान से बैग में रखे सामानों का मिलान कराया गया। इसके बाद बैग युवक को सुपुर्द कर दिया गया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top