Kanpur Homeopathi News : होम्योपैथी को संजीवनी प्रदान कर रहे डॉ. हेमंत मोहन व डा. आरती मोहन

0

  • नोएडा से आई मनी चतुर्वेदी ने आरोग्यधाम जाकर चिकित्सकों को दी शुभकामनाएं

  • सीनियर साइकोलॉजिस्ट डॉ. लकी चतुर्वेदी ने आरोग्यधाम के कार्यों को सराहा




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर



कोरोना काल में विपरित परिस्थितियों के बावजूद डाॅ. हेमंत मोहन और डॉ. आरती मोहन ने जन सेवा और जन सरोकार की मिशाल कायम की है। जब हम और आप घरों में दुबके हुए थे, तब डॉ. दंपति लोगों की जान बचाने के लिए मशक्कत कर रहे थे। इन्होंने होम्योपैथी को नई पहचान दिलाकर संजीवनी प्रदान की है। इनकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम होगा। यह बातें गुरुवार को आरोग्यधाम ग्वालटोली में आयोजित कार्यक्रम में वरिष्ठ मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. लकी चतुर्वेदी ने कहीं।




उन्होंने कहा कि आज के आधुनिक दौर में जहां हर पेशा एक व्यवसाय एवं पैसा कमाने का जरिया बन गया है। ऐसे में डॉ. हेमंत मोहन व डॉ. आरती मोहन ने सेवा कार्याें के बूते समाज में अलग पहचान बनाई है। डॉ. लकी ने डॉ. हेमंत एवं डॉ. आरती मोहन को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सेवागाथा की राष्ट्रीय सह सचिव मनी चतुर्वेदी शर्मा, वरिष्ठ समाजसेविका ज्योति रॉय, महिला उद्यमी एवं मंडल अध्यक्ष बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ चांदनी जैन एवं कुमारी राधा तिवारी आदि मौजूद रहीं।


डॉ. हेमंत मोहन एवं डॉ. आरजी की जुगल ने अपने अनुभव, चिकित्सा पद्धति और अपनेपन के साथ इलाज करके ख्याति प्राप्त की है। कोविड काल के बाद जहां डॉक्टर के क्लीनिक जाने पर एक आम आदमी को भय होता है कि ना जाने कौन-कौन सी महंगी दवाइयां दे देंगे और अनगिनत टेस्ट बता देंगे, ऐसे में डॉ. मोहन अपने अनुभव के अनुसार मरीज को दवाई देते रहे।



हजारों मरीज जिनको बड़े-बड़े अस्पतालों में यह बोला गया कि अब आपका इलाज संभव नहीं है या स्थिति बहुत खराब है। ऐसे मरीज को भी डॉक्टर हेमंत एवं डॉ आरती मोहन के अनुभवी इलाज ने कुछ ही दिनों के स्वस्थ कर दिया। जो पैसे नहीं खच्र कर सकते या कोविड कॉल में आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी, ऐसे मरीजों को फ्री में इलाज की सुविधा देते रहे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top