Uttar Pradesh Cricket Team : विजय दहिया बने उप्र सीनियर टीम के हेड कोच, सैयद मुश्ताक में संभालेंगे चार्ज

0

  • दिल्ली टीम के कोच रहे विजय दहिया संवारेंगे उप्र की टीम का भविष्य
  • एक वर्ष के लिए उप्र क्रिकेट एसोसिएशन ने हेड कोच के रूप में किया नियुक्त



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर


उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आगामी घरेलू सत्र के लिए उप्र सीनियर टीम का नया हेड कोच पूर्व क्रिकेटर व दिल्ली टीम के कोच रहे विजय दहिया को नियुक्त किया गया। बतौर कोच विजय दहिया सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में उप्र टीम को जीत के ट्रैक पर लाने का प्रयास करेंगे। वे टीम में पूर्व कोच रहे ज्ञानेंद्र पांडेय की जगह लेंगे। विजय दहिया के हेड कोच बनने की जानकारी यूपीसीए के क्रिकेट आपरेटिंग आफिसर दीपक शर्मा ने दी।


बुधवार को उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को सीनियर टीम का हेड कोच बनाया। मूलरूप से दिल्ली निवासी विजय ‌दहिया वर्ष 2021-22 के लिए सीनियर टीम के कोच नियुक्त किए गए है। इससे पहले वह दिल्ली टीम के कोच रह चुके हैं। एक क्रिकेटर के रूप में विजय द‌हिया ने भारतीय टीम की तरफ से 19 वनडे व दो टेस्ट मैच खेले हैं।


यूपीसीए के पदाधिकारी के मुताबिक विजय दहिया जल्द ही उप्र की सीनियर टीम के साथ जुड़कर खिलाड़ियों को आगामी टी-20 टूर्नामेंट के लिए तैयार करेंगे। वे जल्द कमला क्लब में लगने वाले सीनियर टीम के कैंप के साथ जुड़ सकते हैं। उप्र की सीनियर टीम के हेड कोच रहे ज्ञानेंद्र पांडेय का एक वर्ष का कार्यकाल मिलाजुला रहा है। 


सीनियर टीम ने ज्ञानेंद्र पांडेय के कार्यकाल में सैयद मुश्ताक अली टी-20 में निराशाजनक प्रदर्शन किया। वहीं विजय हजारे में टीम शानदार प्रदर्शन कर उपविजेता बनी थी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top