UP Election : यूपी का संग्राम : आम आदमी पार्टी ने फूंका बिगुल, सौ प्रत्याशियों की घोषणा

0

  • अवध क्षेत्र की भी 21 विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार और प्रभारियों के नाम घोषित, लखनऊ, सीतापुर, बाराबंकी, सुल्तानपुर व अयोध्या के भी
  • बलिया सदर से अजय राय मुन्ना, सिकंदरपुर विधानसभा सीट से प्रदीप कुमार और बांसडीह से बलवंत सिंह को बनाया विधानसभा प्रभारी 



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ

आम आदमी पार्टी (आप) उत्तर प्रदेश के चुनावी समय 2022 में पूरी दमदारी के साथ उतरने की तैयारी में है।
पार्टी ने अभी से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंक दिया है। पार्टी ने प्रदेश में सौ प्रत्याशियों की सूची भी जारी कर दी है, फिलहाल सभी को प्रभारी के तौर पर संभावित उम्मीदवार बनाया गया है। अगर इनमें से किसी के खिलाफ कोई आपराधिक मामला अथवा विवाद उत्पन्न होता है या गलत रिकॉर्ड मिलता है तो उन्हें बदला भी जाएगा। 


आम आदमी पार्टी ने बलिया सदर से अजय राय मुन्ना, सिकंदरपुर विधानसभा सीट से प्रदीप कुमार और बांसडीह से बलवंत सिंह को विधानसभा प्रभारी बनाया गया है। प्रत्याशियों की सूची जारी करने में पार्टी ने सभी वर्गों का ध्यान रखा है। उसमें सामान्य से लेकर पिछड़ा जाति के उम्मीदवारों को भी तरजीह दी गई है। 


आप की सूची में डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर नौजवान, किसान हर वर्ग से लोगों को शामिल किया गया है। प्रदेश के पिछड़ी जाति के वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए आप ने सर्वाधिक 35 उम्मीदवार पिछड़ी जाति के घोषित किए हैं। इसके अलावा सभी जातियों को साधने की कोशिश भी की है। 


पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मीडिया के सामने सूची जारी की। उन्होंने कहा कि 100 उम्मीदवारों की सूची में 35 पिछड़ी जाति, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच मुस्लिम जाति के लोगों के नाम हैं। बताया कि जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी की पहली सूची में अवध क्षेत्र के भी 21 विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार व प्रभारी घोषित किए हैं। इनमें लखनऊ के 7, बाराबंकी के 5, सीतापुर के 4, सुल्तानपुर के 2, अयोध्या के 3 सीटों के उम्मीदवार शामिल हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top