Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0
आज का राशिफल


दिनांक :31 अगस्त, दिन : सोमवार



मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र के लिए उत्तम रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि किसी नई डील को फाइनल करने के लिए है, तो वह दोपहर तक फाइनल होगी और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में कामयाब रहेंगे। परिवार में यदि कोई परेशानी चल रही थी, तो वह आज फिर से सिर उठा सकती है, जिसके कारण आपको थोड़ा तनाव होगा, लेकिन पिताजी की मदद से इसे समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


व्यापार कर रहे लोगो के लिए कुछ लाभ नये अवसर लेकर आएगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग जिन्होंने अभी तक अपने जीवन साथी को अपने परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो  आज  मिलवा सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है। यदि ऐसा हो, तो उसमे डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। परिवार के छोटे बच्चे आज आपसे कुछ फरमाइशें कर सकते हैं, जिन्हें पूरा करने के लिए आप पूरी मेहनत करेंगे।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन भागदौड़ भरा रहेगा, जिसके कारण थोड़ी चिंता भी होगी, लेकिन सायंकाल तक आप सभी कार्यों को पूर्ण करने में सफल रहेंगे, लेकिन आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। सायंकाल का समय अपने माता-पिता से कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत करेंगे। आज अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्नता होगी। नौकरी कर रहे जातकों को थोड़ा तनाव मिल सकता है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन संतान पक्ष की ओर से कोई हर्षवर्धक समाचार लेकर आएगा, जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न होंगे।यदि आपका कोई सरकारी कार्य रूका हुआ था,तो आज किसी बड़े अधिकारी की मदद से वह पूरा होता दिख रहा है। यदि संपत्ति संबंधित विवाद लटका हुआ था, तो वह भी आज पूरा हो सकता है, लेकिन उसमें कुछ महनत लगेगी। भाई व बहनों का भरपूर सहयोग भी मिलता दिख रहा है। आज आप किसी परिजन की मदद के लिए कुछ पैसों का इंतजाम भी कर सकते हैं।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन आपकी व्यापारिक क्षेत्र में ख्याति में विस्तार का दिन रहेगा। आज अपने सामाजिक क्षेत्र के अनुभवों से मदद मिलेगी। व्यवसाय में यदि किसी परिवर्तन को करने की सोची है, तो इसमें भी सफल होंगे, जो आपको लाभ भी अवश्य देगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में आ रही बाधा को दूर करने के लिए अपने गुरुजनों व अपने सीनियर्स के साथ की आवश्यकता होगी। सायंकाल का समय आज परिवार की सदस्यों की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दैनिक रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है क्योंकि आपको अपने किसी मित्र की मदद से उत्तम अवसर प्राप्त होंगे। यदि आप के भाई और बहन के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो आज वह भी दूर होगी और परिवार के सदस्यों में खुशी की लहर दौड़ेगी। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने कार्य व्यवसाय में चुप रहकर कार्य करना होगा। यदि आज किसी से बहसबाजी में पड़ें, तो वह आपका बनता हुआ काम बिगाड़ सकता है। सायंकाल के समय व्यवसाय के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन यदि ऐसा हो, तो पूरी सावधानी से जाएं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपका आनंदमय व्यतीत होगा। सायं काल का समय आज किसी धार्मिक सम्मेलन में सम्मिलित हो सकते हैं। विदेश में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को आज कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। संतान की तरक्की देखकर भी मन प्रसन्न होगा। ससुराल पक्ष से आज मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आज किसी बड़े लाभ के चक्कर में बड़ा जोखिम लेने से बचना होगा। यदि ऐसा किया, तो वह आपके लिए हानि का सौदा सकता है। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा, जिससे परिवार के सदस्यों में आपसी प्रेम दिखेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आप के कामकाज में सुधारने में विशेष योगदान दे रहा हैं। आज व्यवसाय की धीमी गति को तेज करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह की आवश्यकता होगी, तो आपके लिए कारगर सिद्ध होगी। पारिवारिक बिजनेस में भाई व बहन के सहयोग से आपको लाभ मिलेगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज अपने सीनियर से तालमेल बिठाकर रखना होगा, नहीं तो वह अधिकारियों से आपकी चुगली कर सकते हैं, जिसके कारण अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन सामान्य रहने वाला है। व्यापार में यदि आप की कुछ पुरानी समस्याएं चल रही थी, तो उनसे मुक्ति मिल सकती है, लेकिन आपको अपनी नई योजनाओं पर भी ध्यान देना होगा।आज आपके हाथ बड़ी मात्रा में धन लग सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी, लेकिन आपको खर्चों में कटौती करनी होगी, नहीं तो वह आपकी आर्थिक स्थिति को बिगाड़ कर रख सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज आपको कार्य व व्यवसाय की योजनाओं की ओर ध्यान लगाना होगा व उन्हें दूसरों के भरोसे छोड़ने से बचना होगा। यदि अपने साझेदारी में किसी व्यापार को चलाया हुआ है, तो आज आपको आलस्य त्यागकर अपने पार्टनर के साथ मेहनत करनी होगी, नहीं तो वह कोई धोखेबाजी कर सकता है। पुरानी संपत्ति को बेचने की सोच रहे हैं, तो उससे भी आज आपको लाभ होगा। पिताजी की सलाह व सहयोग से किए गए कार्य आज आपको अवश्य लाभ देंगे।

कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में सकारात्मक बदलाव होने से आपका विस्तार होगा और यदि आपके कुछ शत्रु है, तो वह भी आपस में लड़कर ही समाप्त हो जाएंगे, लेकिन आज आपको शान शौकत दिखाने से बचना होगा। आज अपने ससुराल पक्ष के लोगों से लेनदेन करने से बचना होगा, नहीं तो यह आपके परिवारिक रिश्तों को खराब कर सकता है। सायंकाल का समय परिवार के सदस्यो को लेकर देव दर्शन की यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा।



मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके घरेलू स्तर पर किसी मांगलिक कार्यक्रम के लिए रहेगा, जिसमें परिवार के सभी सदस्य बढ चढ़कर हिस्सा लेंगे। ससुराल पक्ष से रिश्ते में यदि कोई कड़वाहट थी, तो वह भी आज दूर होगी। आज कोई पारिवारिक संपत्ति मिलने के योग बनते दिख रहे हैं, जिससे आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। धार्मिक कार्य में भी आज रुचि बढ़ती दिखेगी। आज जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य हर मात्रा में मिलता दिख रहा है और उनको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 31 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। इनकी नेतृत्व क्षमता के लोग कायल होते हैं। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं।

 

शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31,

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57,


शुभ वर्ष : 2031, 2040 2060,

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान,


शुभ रंग : नीला, काला, भूरा,

 

जन्मतिथि के अनुसार 


परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top