Ipl-2021 : कोरोना संक्रमण की वजह से आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड

0

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कि कोरोना महामारी देश में कहर बरपा रही है। संक्रमण की भयावह स्थिति एवं आईपीएल खेल रही कई टीमों के खिलाड़ियों की रिपोर्ट काेरोना पॉजिटिव आई है। इस वजह से आईपीएल-2021 के सभी मैचों को अनिश्चिककाल के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।



प्रारब्ध न्यूज डेस्क, लखनऊ


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2021) को लेकर अहम खबर सामने आ रही है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से देश में भयावह स्थिति बनई हुई है। संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इसलिए आईपीएल 2021 को स्थगित (सस्पेंड) कर दिया गया है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने जानकारी दी कि इस सत्र के लिए आईपीएल को सस्पेंट कर दिया गया है।



बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि हम देखेंगे इस साल आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है, लेकिन अभी यह सिर्फ कयास ही होगा। अभी की स्थिति को देखते हुए हम इस टूर्नामेंट का अायोजन नहीं कर सकते।


लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) को बताया कि टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस का आयोजन करने की कोशिश करेंगे, लेकिन फिलहाल ऐसी संभावना नहीं है। लीग के आयोजकों ने भी औपचारिक बयान जारी कर कहा है कि खिलाड़ियों और स्टॉफ की सुरक्षा सर्पोपरि है।



अधिकारिक बयान में कहा गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग संचालन परिषद (आईपीएल जीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आपात बैठक में आईपीएल 2021 को तत्काल प्रभाव से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का सर्वसम्मति से फैसला लिया है।


बीसीसीआई आईपीएल में शामिल होने के लिए आए सभी खिलाड़ियों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए अपनी तरफ से हर तरह से प्रयास करेगा। आईपीएल में इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड सहित कई अन्य देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। उन्हें उनके घर तक भेजने की व्यवस्था की जाएगी।


जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए आईपीएल को मंगलवार, चार मई से अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। कई टीम के खिलाड़ियों और सदस्यों को लगातार कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने अहम फैसला लिया है।


कई खिलाड़ी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव


सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर एवं बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल को स्थगित करने की घोषणा की गई है। इससे पहले सोमवार, तीन मई को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज कोच एल बालाजी एवं कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज संदीप वारियर्स और वरुण चक्रवर्ती की रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आई थी। इससे पहले कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर आईपीएल के दो मैच स्थगित कर दिए गए थे। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top