Breaking News : मुरादाबाद में इंटरनेशनल वाइस काॅल का फर्जी एक्सचेंज पकड़ा

0

  • नोएडा में पकड़े गए उवैस के घर की पहली मंजिल पर मिला एक्सचेंज
  • काॅल ट्रांसफर कराने वाले सात सिम बाॅक्स समेत अन्य उपकरण जब्त



प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, मुरादाबाद


इंटरनेशनल वाइस काॅल को निजी सर्वर से लैंड कराकर भारतीय नंबरों पर काॅलिंग की सुविधा प्रदान कराने वाले गिरोह का खुलासा नोएडा पुलिस ने बीते दिनों किया था। गिरोह का सरगना उवैस मुरादाबाद का रहने वाला था। शनिवार देर शाम सरगना के आवास के प्रथम तल के कमरे से काॅल ट्रांसफर का एक्सचेंज चलता मिला है। पुलिस के साथ बीएसएनएल की टेक्निकल टीम ने उसके घर पहुंचकर सात सिम बाॅक्स समेत अन्य उपकरण जब्त किया है। पुलिस ने मझोला थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।



मझोला थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में पंडितजी होटल के सामने स्थित आवास पर पुलिस और बीएसएनएल की टेक्निकल टीम ने शनिवार शाम सात बजे छापेमारी की। पुलिस ने जब घर पहुंच कर डोर बेल बजाई तो महिलाओं ने दरवाजा खोला। पुलिस ने सर्च वारंट की जानकारी महिलाओं को देने के बाद घर में प्रवेश किया। तीन खंड के घर पर पुलिस जैसे ही प्रथम तल पर पहुंची तो एक कमरे के अंदर छोटा कमरा था। उसका दरवाजा बंद था।


घर वालों से जब बंद कमरे के बारे में पूछा गया तो किसी ने कुछ नहीं बताया। इस पर पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसी तो वहां पूरा सर्वर रूम संचालित हो रहा था। इस रूम के अंदर सात सिम बाक्स मिले। चाइनीज माॅडल के इन सिम बाक्स का प्रयोग इंटरनेशनल इंटरनेट काॅल को वाइस काॅल में परिवर्तित करके बात कराने का काम किया जाता था।


पुलिस ने इस सर्वर रूम से सात सिम बाॅक्स, लैपटाॅप और कंप्यूटर के साथ बीएसएनएल के 187 मोबाइल सिम बरामद किए। इसमें से 25 सिम बिना नंबरों के मिले हैं। अधिकारियों ने बताया कि इन सिम का प्रयोग ठगी करने के लिए किया जाता होगा। मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी सिटी अमित आनंद के साथ ही एएसपी अनिल कुमार यादव वहां पहुंच गए। कार्रवाई चार घंटे तक चलती रही। 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top