Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन (01 अप्रैल 2021, गुरूवार)

0

आज का राशिफल


दिनांक : 01अप्रैल 2021 दिन : बुद्धवार



मेष(Arie) 

नाम अक्षर- (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

Eng calander month-March/April 

  

आज का दिन उत्तम लाभदायक रहेगा। आपके दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी, जिसमें जीवन साथी भी प्रसन्न नजर आएंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है, जो आप को नुकसान पहुंचा सकती है। आज सामाजिक कार्य में भी रुचि बढ़ी नजर आएगी। आज आपको अपने पुराने रुके हुए कार्य को करना ही होगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है।


वृष (Taurus)


नाम अक्षर-(ई,ऊ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन मिलाजुला रहेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अपने सभी कार्य ईमानदारी से करने होंगे, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के अवरोध का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। परिवार में भाई बहनों से स्नेह मिलेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। व्यापार को आज अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी, तभी व्यापार गति पकड़ता दिखेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर- (क,की,कू,घ,ङ,छ,के,को, ह)

Eng calander month-May/June

 

आज का दिन नौकरी से जुड़े जातकों के लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा, जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उनको आज प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं, इसलिए अपने अधिकारियों से वाणी में मधुरता बनाए रखें। परिवार में आज कुछ वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है, लेकिन परेशान ना हो। शाम के समय पिता जी की सलाह से वाद विवाद समाप्त होगा। ससुराल पक्ष से सम्मान मिलता दिख रहा है। जीवन साथी के लिए आज कोई उपहार खरीद सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर- (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

Eng calander month-June/July

 

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। परिवार में खुशनुमा वातावरण रहेगा। व्यापार में आज नई नई रणनीति पर काम करेंगे, जिसमें भागदौड़ अधिक होगी। नौकरी से जुड़े जातकों के कार्यक्षेत्र में भी आज अच्छा वातावरण रहेगा। व्यस्तता के बीच आप अपनी लाइफ के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। संतान को आज कोई उपहार भेंट कर सकते हैं।


सिंह (Leo)


नाम अक्षर- (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)

Eng calander month-July/Aug


आज का दिन विद्यार्थियों के लिए कुछ तनाव भरा रह सकता है। परीक्षा की तैयारियों में कुछ अड़चन आ सकती है। आज भाई बहनों की कुछ समस्या का समाधान कराना होगा। परिवारिक खर्चे बढ़ सकते हैं, लेकिन आर्थिक स्थिति पर नजर बनाए रखें, तभी खर्चों को करने की सोचें। यदि आज किसी प्रकार का कोई कर्ज लेना पड़े, तो उससे बचें क्योंकि उसे उतारना आपके लिए मुश्किल होगा। प्रेम जीवन में आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर- (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज के दिन आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ा हुआ दिखेगा, जिससे लोग मित्रता रखने की भी चेष्टा रखेंगे। परिवार में आज कोई मुद्दा सिर उठा सकता है। यदि किसी संपत्ति के निवेश के लिए सोच रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को सावधानी से जांच लें। आज आपके व्यापार में अचानक से आपको धन लाभ होने की भरपूर उम्मीद दिख रही है। आज उन्हीं कार्यों को करने की कोशिश करें, जिनमें सफलता मिलने की उम्मीद हो। संतान को आज आप कुछ कार्य को करने के लिए सौंपेंगे।



तुला (Libra) 


नाम अक्षर-(रा,री,रु,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन मिला-जुला रहेगा। यदि संतान के विवाह से संबंधित कोई तनाव है, तो वह आज समाप्त होगा। आज माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें क्योंकि उनका कोई पुराना रोग आज परेशान कर सकता है। छात्रों को प्रतियोगिता में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। जीवन साथी से आज छोटे-मोटे नोकझोंक हो सकती है। यदि वह नाराज हो, तो उन्हें मनाने की कोशिश अवश्य करें। आज आर्थिक लाभ होता दिख रहा है, लेकिन यदि किसी को कर्ज देना हो, तो उससे बचे, नहीं तो उस धन के वापस मिलने मे दिक्कत होगी।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर- (लो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन उत्तम लाभदायक रहेगा। ससुराल पक्ष से भी आपको सहयोग मिलता दिख रहा है, जो लोग रोजगार के क्षेत्र में हैं, उनको भी सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों की वजह से आपकी पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में आज कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में समय व्यतीत होगा। अधिकारी वर्ग से आप की सांठगांठ अच्छी होगी। सरकारी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको कुछ लोगों से मुलाकात करनी पड़ सकती है। सायंकाल का समय आज आप किसी शादी विवाह नामकरण आदि मंगलोत्सव मे व्यतीत करेंगे।


धनु (Sagittarius)


नाम अक्षर -(ये,यो,य,मी,मू,धा,फा,ढा,मे) 

Eng calander month-Nov/Dec

 

आज का दिन अपने व्यवसाय में आंख और कान दोनों खुले रखकर कार्य करने का होगा क्योंकि कुछ विरोधी आज आपके कार्य बिगाड़ने की कोशिश करेंगे, इसलिए आलस्य को त्याग कर तत्परता से डटे रहें। यदि साझेदारी में व्यापार करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम है। आज आप अपने प्रेम जीवन के लिए समय निकालेंगे और जीवन साथी को कहीं घुमाने फिराने ले जा सकते हैं। विद्यार्थियों को आज गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। संतान को धर्म-कर्म के कार्यों में कार्यरत देख मन को सुकून मिलेगा।


मकर (Capricorn)


नाम अक्षर-(मो,जा,जी,ख,खू,खे,खो,गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपको विपरीत परिस्थितियों में निर्णय लेने की क्षमता में सहायक रहेगा, जो आपके भविष्य की योजनाओं को भी मजबूत करेंगी। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में सभी कार्यों को समय पर पूरा करना होगा, नहीं तो आपकी अधिकारी वर्ग से कुछ अनबन हो सकती है। विदेश में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले जातकों के लिए आज विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। आज शाम के समय आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सतर्क रहें।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द)

Eng calander month-Jan/Feb

 

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातको को आज ट्रांसफर की सूचना मिल सकती है। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी और आप अपने जीवन साथी को कहीं घुमाने फिराने भी ले जा सकते हैं। विद्यार्थियों को आज कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा। यदि कहीं पार्ट टाइम कार्य करने की सोच रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलेगी। आज आप घर गृहस्थी के लिए कुछ जरूरी वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं।


मीन (Pisces)


नाम अक्षर-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों के आज किसी कंपटीशन में जीत मिल सकती हैं, जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और उनके भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में दोस्तों के रूप में मिल रहे शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। राजनीति के क्षेत्र में आज आप का बोलबाला होगा, लेकिन शत्रु प्रबल रहेंगे। किसी महिला मित्र से मुलाकात आज अच्छी रहेगी, जिससे आप के अधूरे कार्य को पूरा होने में मदद मिलेगी।


जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं


शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28
  
 
शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82 


शुभ वर्ष : 2026, 2044, 2053, 2062 
 
 
ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री  

 
शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम

 
कैसा रहेगा यह वर्ष


दिनांक 1 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। आप शाही प्रवृत्ति के हैं। आपको किसी और का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। 
 

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top