Breaking News Update : यूपी बोर्ड की परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित

  • तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश में 15 मई तक 1 से 12वीं तक के स्कूल बंद
  • यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक टलीं 




प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रोजाना तेजी से नए संक्रमित मिल रहे हैं, तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। साथ ही पहली से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को भी 15 मई तक बंद कर दिया गया है।


हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक टलीं 


एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह को ऑनलाइन संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक के लिए स्थगित करने की घोषणा की। 


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की वर्ष 2021 की हाईस्कूल और इंटरमिडिएट की परीक्षाएं आठ मई से शुरू होकर 28 मई तक चलेंगी। यूपी बोर्ड ने सात अप्रैल को संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था। इससे पहले 24 अप्रैल से 12 मई तक परीक्षाएं होनी थीं, लेकिन उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की वजह से परीक्षाएं टाल दी गईं थीं।


शासन की अनुमति के बाद यूपी बोर्ड ने संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया था। उसके हिसाब से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं आठ मई से शुरू होनी थीं। हाईस्कूल की परीक्षाएं 12 दिन चलेंगी, जो 25 मई को समाप्त होंगी। अब शासन ने कोरोना के तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए अगले आदेश तक परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। 


विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं 15 मई तक स्थगित


विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं और ऑनलाइन कक्षाएं 15 मई तक लिए स्थगित कर दी गईं हैं।  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठक के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments