Up Yogi Government : यूपी सरकार ने पेश की क्राइम कंट्रोल की नायाब तस्वीर

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नाथ (CM Yogi Adityanath government) के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने अपराध नियंत्रण के पिछले चार साल के आंकड़े जारी करते हुए अपने पीठ खुद ही थपथपाई है। सरकार का दावा है कि अपराध नियंत्रण के साथ गंभीर अपराध करने वाले बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 4 सालों में 135 बदमाशों का एनकाउंटर किया गया है। उसमें कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव का दुर्दांत विकास दुबे भी शामिल है, जिसने सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि मुस्लिम समुदाय के बदमाशों के आंकड़े अधिक होने पर आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा है कि सरकार जानबूझकर मुस्लिमों को टारगेट कर रही है। वहीं, सरकार ने आरोपों का खंडन किया है। कहा है कि अपराधियों का कोई धर्म नहीं होता, हमारी सरकार सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार करती है।

योगी सरकार ने चार साल पूरे होने पर अपनी उपलब्धियों के बारे में बताया है। इस कड़ी में अपराधियों पर कार्रवाई का आंकड़ा भी जारी किया है। भाजपा ने सत्ता संभालने के बाद पहला एनकाउंटर 27 सितंबर 2017 को सहारनपुर के मंसूर पहलवान का किया था। मंसूर 50 हजार का ईनामी बदमाश था। वहीं, अंतिम एनकाउंटर कासगंज के मोती नामक बदमाश का किया था। 


सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2017 में 28 अपराधी पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गए। इसी तरह वर्ष 2018 में 41 बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद मार गिराया। वर्ष 2019 में 34, वर्ष 2020 में 26 बदमाश मारे गए। इस वर्ष 2021 में अबतक 6 अपराधियों का एनकाउंटर किया गया है।

मेरठ में सबसे ज्यादा हुई पुलिस मुठभेड़

मेरठ रेंज में सर्वाधिक बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर किया। वहीं, आजमगढ़, मुजफ्फरनगर में भी पुलिस और अपराधियों के बीच जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें पुलिस उन्हें मार गिराने में कामयाब रही। इसी तरह सहारनपुर, अलीगढ में भी जमकर एनकाउंटर हुए।


सर्वाधिक 51 मुस्लिम समुदाय से


पुलिस मुठभेड़ में मारे गए 135 बदमाशों में मुस्लिम समुदाय से सर्वाधिक हैं। आंकड़ों के अनुसार 135 में से 51 अपराधी मुस्लिम समुदाय के हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top