Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन

0






Arie (मेष )
नाम अक्षर- (चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ)

आज का दिन कुछ परिवर्तन लेकर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन होने से कभी घबराते नहीं हैं लेकिन सरकार और व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव हो सकते हैं, जिससे हिम्मत जवाब दे सकती है। भाई-बहनों की सलाह से आज सभी कार्य पूर्ण होते दिख रहे हैं। ससुराल पक्ष के किसी भी व्यक्ति के लेनदेन से बचना होगा, नहीं तो रिश्तों में खटास आ सकती है। संतान के भविष्य के प्रति सचेत रहें।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर- (ई,ऊ,ए,ओ,वा,वी,वू,वे,वो)

आज का दिन कार्यक्षेत्र में कुछ निराशा लेकर आएगा, लेकिन  कठिन परिश्रम करके उस निराशा को खत्म करना होगा। हमेशा ही दूसरों के भरोसे कुछ प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं, लेकिन ऐसा बहुत लंबे समय तक नहीं चलेगा। धन कोष में आज कमी हो सकती है, लेकिन परेशान ना हों क्योंकि वह ज्यादा समय तक नहीं चलेगी। आज पड़ोसी से किसी भी वाद विवाद से बचना होगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर- (क,की,कू,घ,ङ,छ,के,को, ह) 

आज शत्रु प्रबल रहेंगे। वह काम में अड़ंगा डाल सकते हैं या किसी अटकलबाजी के कारण अपने लक्ष्य से दूर रह सकते हैं। यदि इसी तरह लक्ष्य से दूर होते रहेंगे, तो उत्साह घटता रहेगा और आपकी प्रगति में रुकावटें आती रहेंगी, इसलिए स्वयं को जरूरत के हिसाब से ढाल लें ताकि कोई भी का फायदा ना उठा सके। आज आपके परिवार में कोई जन्मदिन इत्यादि हो सकता है, जिससे परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। आज शाम के समय कहीं से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।



कर्क (Cancer)
नाम अक्षर- (ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)

व्यवसाय में आज आपको कई ऐसे अवसर मिलेंगे, जो प्रगति के मार्ग पर ले जाएंगे, जिससे अपनी आर्थिक स्थिति की चिंता थोड़ी कम होगी। ऐसे अवसरों को आपको पहचानना होगा। समाज सेवा करना लाभदायक रहेगा। दुगनी रात चौगुनी उन्नति करेंगे। यदि इसके लिए किसी संगठन से जुड़ना चाहते हैं, तो वह बहुत अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का आज आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को आज अपने भविष्य को सुदृढ़ बनाने के लिए कुछ नयी प्रतियोगिताओं में भाग लेना पड़ेगा।



सिंह (Leo)

नाम अक्षर- (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे) 

नौकरी व्यवसाय में आज अपने अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा, जिससे एक नई ऊर्जा उत्पन्न होगी।अपने मधुर व्यवहार के कारण आज व्यवसाय के चारों ओर के माहौल को खुशनुमा बना देंगे, जिससे आपके कुछ शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं। विद्यार्थी आज अपना कुछ समय मनोरंजन के कार्यों में भी व्यतीत करेंगे। आज अपनी संतान के प्रति अपने दायित्व को पूरा करेंगे। 



कन्या (Virgo)

नाम अक्षर- (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ठ,पे,पो)

आज का दिन ज्यादा सोचने के लिए मजबूर करेगा क्योंकि कामकाज की स्थिति अनुकूल नहीं है। परिवार में संपत्ति के लिए चल रहे बंटवारे को स्वीकार करना होगा, जिससे आपके मन को ठेस पहुंचेगी। आपके भाई या बहन की शादी का प्रस्ताव आज प्रबल हो सकता है। आज शाम के समय किसी धार्मिक स्थान पर भी जा सकते हैं।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर-(रा,री,रु,रे,रो,ता,ती,तू,ते)

कार्य क्षेत्र में स्वयं ही मेहनत करनी होगी। सभी कार्य दूसरों के भरोसे नहीं छोडने होंगे क्योंकि लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। आज शाम का समय आप परिवार के सदस्यों के साथ बिताएंगे, जो राहत भरा रहेगा। आज आपके पिताजी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए ध्यान रखें। संपत्ति को लेकर आज परिवार में कई वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है।
 

वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर- (लो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू) 

आज व्यवसाय को लेकर थोड़े चिंतित रहेंगे क्योंकि आपको एक के बाद एक नुकसान सहने पढ़ रहे होंगे, लेकिन परेशान ना हों। आज कार्यों को करने में थोड़ा विलंब हो सकता है। आर्थिक स्थिति की चिंता हो सकती है। विद्यार्थी अपने भविष्य की योजनाओं के लिए कठिन परिश्रम करते नजर आएंगे। धर्म-कर्म के कार्यक्रम में आज आपकी रुचि बढ़ी नजर आएगी।


धनु (Sagittarius)

 नाम अक्षर -(ये,यो,य,मी,मू,धा,फा,ढा,मे) 

आज का दिन लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आपके जो जरूरी कार्य चल रहे थे। आज उनके बन जाने से भरपूर खुशी मिलेगी और आगे का समय अच्छा कटने लगेगा और इसके बाद यह भी आर्थिक स्थिति के लिए एक अच्छी खुशखबरी होगी। यदि कहीं पर रुका हुआ धन था, तो वह भी आपके हाथ लग सकता है, जिससे दोनों हाथ में लड्डू होंगे। आपको ऐसा महसूस होगा। प्रेम जीवन सुदृढ़ होगा।



मकर (Capricorn)

नाम अक्षर-(मो,जा,जी,ख,खू,खे,खो,गा)

आज का दिन काफी उलझन भरा रहेगा। एक ओर तो आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीदने की जल्दी में रहेंगे, तो दूसरी ओर कार्य क्षेत्र में काम करने का प्रेशर भी ज्यादा रहेगा। सही वक्त पर आज आपका वाहन भी आपका साथ नहीं देगा, इसलिए अपनी सूझबूझ का परिचय देना होगा। आज दान पुण्य के कार्यों पर भी कुछ धन दे सकते हैं।



कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,द) 

आज दोस्तों के साथ अपने व्यवसाय की चर्चा कर सकते हैं। उनकी सलाह आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक सिद्ध होगी। आज थोड़ा कमजोर महसूस करेंगे, इसलिए सेहत का ध्यान रखना आवश्यक है। यदि आप बहुत लंबे समय से कोई धन-संपत्ति खरीदना चाहते थे, तो उसके लिए आज दिन उत्तम रहेगा। जीवनसाथी की सलाह आज आपके लिए कारगर साबित होगी।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर-(दी,दू,थ,झ,ञ,दे,दो,चा,ची)
 
आज व्यवसाय के लिए गंभीर सोच विचार वाले नजर आएंगे, बहुत समय से व्यवसाय पर ध्यान न देने के कारण जो परेशानी चल रही है। आज उनको समझेंगे, लेकिन उसके लिए आपको आलस्य का त्याग करना होगा, तभी यह संभव है आज अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं, जिससे वह खुश नजर आएंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आज कुछ निराशा हाथ लग सकती है।

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

दिनांक 12 को जन्मे व्यक्तियों का अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक तीन आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी।आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं। 
 
शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30
 
शुभ अंक : 1, 3, 6, 7, 9


शुभ वर्ष :  2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052
 
ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु 
 
शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी 
 
कैसा रहेगा यह वर्ष

घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top