Politics : राहुल गांधी बोले- सरकार सिर्फ किसानों को नजरअंदाज नहीं, बर्बाद करने की साजिश कर रही

0

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, चेन्नई



कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला है। तमिलनाडु पहुंचे राहुल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार सिर्फ किसानों को नजरअंदाज ही नहीं, बल्कि उन्हें बर्बाद करने की साजिश कर रही है। अपने दो-तीन दोस्तों को लाभ पहुंचाने के लिए किसानों की जमीन, उनकी उपज लेकर अपने दोस्तों को देना चाहती है।


उन्होंने कहा कि किसान जो कर रहे हैं मुझे उस पर गर्व है और मैं उनका पूरा समर्थन करता हूं। सरकार को ये कानून वापस लेने पड़ेंगे, मैंने जो कहा है उसे जरूर याद रखना।


उन्होंने मोदी सरकार का नाम लेकर कहा कि आप किसानों को दबा रहे हो। सिर्फ मुट्ठी भर उद्योगपतियों की मदद के लिए। जब कोरोना वायरस का संक्रमण यहां आया तब आप आम आदमी की मदद नहीं कर सके। उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि आप किसके प्रधानमंत्री हैं। भारत की आम अवाम के या दो-तीन बिजनेसमैन के। उन्होंने सवाल किया चीन हमारे क्षेत्र में क्या कर रहा है।


मदुरई में राहुल गांधी ने कहा कि देश के किसान इस देश की रीढ़ की हड्डी हैं। अगर कोई यह सोचता है कि आप किसानों को दबा लोगे और देश समृद्ध बना रहेगा। उन्हें इतिहास देखने की जरूरत है कि जब-जब भारतीय किसान कमजोर हुआ है भारत कमजोर हुआ है।


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे हैं। उन्होंने मदुरै में स्थानीय लोगों के साथ पोंगल त्योहार मनाया और खाना खाया। उसके बाद राहुल अवनियापुरम के जल्लीकट्टू कार्यक्रम में भी शामिल हुए।


गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 50 दिनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर डंटे हुए हैं। सरकार से आठ बार हुई बातचीत बेनतीजा रहने के बावजूद किसानो के हौसले बुलंद हैं। सुप्रीमकोर्ट द्वारा बनाई गई समिति से असहमति जताते हुए किसान संगठनो ने कहा है कि आंदोलन जारी रहेगा और वे 26 जनवरी को परेड भी निकालेंगे।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top