Covid-19 : अब अमिताभ बच्चन नहीं कहेंगे-नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती...

  • मोबाइल कॉलर ट्यून में अब नहीं सुनाई देगी महानायक की आवाज़


प्रारब्ध न्यूज डेस्क, लखनऊ


कॉलर ट्यून रिकार्ड करते अमिताभ बच्चन। फाइल फोटो। सौजन्य : सोशल मीडिया।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करने के लिए भारत सरकार ने कॉलर ट्यून में अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में मोबाइल पर संदेश देने की शुरुआत हुई थी। कॉल करते ही कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा मानक का पालन करने का संदेश देते हुए सुनाई पड़ते थे। जब से अमिताभ बच्चन को कोरोना का संक्रमण हुआ है तब से उनकी बातों का उपहास उड़ाया जाने लगा है। अब लोग उनकी आवाज से भी उबने लगे थे। उनकी आवाज का उपहास उड़ाते हुए तमाम वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे थे।



अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित होने के बाद से कॉलर ट्यून हटाने की मांग भी उठने लगी थी। कोरोना वैक्सीनेशन शनिवार से शुरू हो रहा है। ऐसे में मोबाइल पर कॉलर ट्यून में भी अमिताभ बच्चन की आवाज़ भी अब नहीं सुनाई देगी। अब सुनाई देगी टीकाकरण से संबंधित कॉलर ट्यून। अमिताभ बच्चन की आवाज हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई है।


जब भी किसी को फोन करो तो रिंग होने से पहले कॉलर ट्यून में अमिताभ बच्चन बोलते हैं, नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है।


नियमित रूप से हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें।


देश में जिस समय कोरोना चरम पर था, उस वक्त लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी देने के लिए कॉलर ट्यून में एक संदेश भेजा जा रहा था। जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होने लगे हैं वैसे-वैसे फोन के इस कॉलर ट्यून से लोगों का मन भरने लगा। इसीलिए अब हटाने की मांग उठने लगी। और अंतत: कॉलर ट्यून हट ही गई, जो अब कल से नहीं सुनाई पड़ेगी। 

Post a Comment

0 Comments