Blast In Delhi Outside Israel Embassy : इजरायल दूतावास के बाहर धमाके की आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने ली जिम्मेदारी

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


औरंगजेब रोड स्थित इजरायली दूतावास के बाहर बम धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने ली है। मैसेजिंग एप टेलीग्राम के संदेश यानी मैसेज से कथित तौर पर घटना की पुष्टि का दावा किया जा रहा है। मैसेज में कहा गया है कि सर्वशक्तिमान अल्लाह की कृपा और मदद से, जैश-उल-हिंद के सैनिक दिल्ली के एक उच्च सुरक्षा वाले इलाके में घुसपैठ करने और आईईडी धमाके को अंजाम दे पाने में कामयाब हुए हैं। इसमें कहा गया है कि यह हमलों की शृंखला की शुरुआत है। प्रमुख भारतीय शहरों को निशाना बनाएगा और भारत सरकार द्वारा किए गए अत्याचारों का बदला लेगा। (Blast In Delhi Outside Israel Embassy)




दिल्ली पुलिस ने इजरायली दूतावास के बाहर हुए धमाके के बाद इसमें इस्तेमाल विस्फोटकों की दो बार जांच की है। सूत्रों के मुताबिक जांच डिवाइस में हाई ग्रेड मिलिट्री एक्स्प्लोसिव पाए गए हैं। धमाके के बाद शुक्रवार रात को ईरान की एक उड़ान में भी देरी हुई थी। सभी यात्रियों की जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। जांच कर रहे अधिकारियों काे आशंका है कि अल-कायदा जैसे प्रशिक्षित समूहों के पास इस ग्रेड के विस्फोटक होते हैं। (Blast In Delhi Outside Israel Embassy)




ऐसा कहा जा रहा है कि जानबूझकर इजरायली दूतावास के पास बम धमाका किया गया। कम तीव्रता वाला बम धमाका मसाला बम से किया गया है। ये बम प्लास्टिक वाली थम्स-अप की केन में रखा गया था। थम्स अप केन पॉलिथीन में लपेटा गया था। (Blast In Delhi Outside Israel Embassy)



दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया बम के अंदर बॉल वॉयरिंग भी थीं। ऐसे में माना जा रहा है बम के धमाके के बाद उससे निकली बॉल वॉयरिंग से कारों के शीशे टूटे हैं। जिस जगह बम धमाका हुआ था वहां से 25 मीटर की दूरी पर तीनों कारें पार्क थीं। बॉल वॉयरिंग से कारों के शीशे टूटे हैं। कारों के अंदर से कुछ बॉल वॉयरिंग भी मिली हैं।(Blast In Delhi Outside Israel Embassy)


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top