Army Veterans Day : भूतपूर्व सैनिकों के सैन्य योगदान को सलाम : लेफ्टिनेंट जनरल घुमन

  • भूतपूर्व सैनिक दिवस पर समारोह का आयोजन, रैली भी निकाली गई

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ



पूर्व सैनिकों के सैन्य योगदान को सलाम। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। 
मातृ भूमि की रक्षा के लिए हंसते-हंसते मौत को भी गले लगाने से पीछे नहीं हटते हैं। यह बातें भूतपूर्व सैनिक दिवस पर गुरुवार को मुख्यालय मध्य कमान के तत्वावधान में सेना चिकित्सा कोर केंद्र और कॉलेज स्टेडियम में आयोजित समारोह में मध्य कमान के सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमन ने कहीं।



उन्होंने कहा कि ब्रिटिश ऑफ अम्पायर (ओबीई) फील्ड मार्शल केएम करियप्पा एवं भारतीय सशस्त्र बलों के पहले भारतीय कमांडर-इन-चीफ द्वारा की गई सेवा के सम्मान में प्रत्येक वर्ष भूतपूर्व सैनिक दिवस मनाया जाता है। लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुमन ने पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता जताते हुए हर संभव सुविधाएं मुहैया कराए जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 प्रतिबंधों की वजह से इस वर्ष समारोह का संक्षिप्त आयोजन किया गया है।


पूर्व सैनिकों व उनके आश्रितों की सैनिक रैली



लखनऊ के आसपास रहने वाले पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए गुरुवार को भूतपूर्व सैनिक रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान पूर्व सैनिक, उनके आश्रित एवं जवान भी शामिल हुए।


समस्या समाधान के लिए लगाए स्टॉल



भूतपर्व सैनिकों की शिकायतों के समाधान के लिए विभिन्न रिकॉर्ड कार्यालयों जैसे, पीसीडीए (पेंशन), ​​जिला सैनिक बोर्ड, राज्य सैनिक बोर्ड के स्टाॅल लगाए गए थे। भूतपूर्व सैनिकों के लिए ईसीएचएस और सेना के अस्पतालों के अधिकारियों द्वारा इस अवसर पर भूतपूर्व सैनिकों को चिकित्सा सुविधाएं भी प्रदान की गईं।


Post a Comment

0 Comments