US Election : जीत के बाद बाइडन और कमला हैरिस ने बदला अपना ट्वविटर प्राफाइल

प्रारब्ध न्यूज नेटवर्क/एजेंसी, वाॅशिंगटन



अमेरिकी अखबार द न्‍यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक पेंसिलवेनिया में जीत दर्ज करने के साथ ही जो बाइडन ने 279 इलेक्टोरल मतों के साथ डोनाल्‍ड ट्रंप को शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही जो बाइडन और कमला हैरिस अब खुद को अमेरिकी राष्ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति के तौर पर अपने को प्रस्तुत करने लगे हैं। 



जो बाइडन और कमला हैरिस दोनों ने अपना ट्वविटर प्रोफाइल बदल लिया है। जो बाइडन ने अपनी प्रोफाइल में निर्वाचित अमेरिकी राष्‍ट्रपति (President Elect)और कमला हैरिस ने अपनी प्रोफाइल में निर्वाचित उपराष्‍ट्रपति (Vice President Elect of the United States) लिखा है।




इस बीच, जो बाइडन ने ट्वीट कर कहा है कि अमेरिकी लोगों ने मुझे राष्ट्रपति पद के लिए और कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद के लिए रिकार्ड मतों से चुना इसके लिए मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। चुनाव अभियान पूरा हो चुका है। अब हमें देश हित में काम करना होगा।



'प्रॉमिसेज टू कीप' नाम के अपने संस्मरण में बाइडन ने अपने बारे में बहुत कुछ लिखा है। बाइडन 20 नवंबर 1942 को पेंसिलवेनिया के स्क्रैटन में तब पैदा हुए थे जब भारत में 'अंग्रेजों भारत छोड़ो' आंदोलन चल रहा था। अपने दादा से राजनीति की शिक्षा लेने वाले बाइडन वर्ष 1972 में पहली बार डेलावेयर से 29 वर्ष की उम्र में अमेरिकी सीनेट के लिए चुने गए। उस वक्त वह सीनेट के लिए निर्वाचित होने वाले पांचवें युवा सांसद थे।




Post a Comment

0 Comments