Up Roadways : सड़क सुरक्षा सप्ताह : चालकों को बताईं सावधानी, सुरक्षा के दिए टिप्स

  • आलगबाग बस स्टेशन पर पांच दिवसीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आगाज


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत प्रश्नों का सही जवाब देने पर पुस्कृत करतीं विदिशा सिंह।

राज्य
सरकार के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया अौर परिवहन आयुक्त व प्रबंध निदेशक धीरज साहू के निर्देशन में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम 18 से 24 नवंबर तक पांच दिवसीय सड़क सुरक्षा सप्ताह एवं कोविड-19 जन जागरूकता अभियान का आगाज किया है। इसके तहत रोडवेज के स्टेशनों में पांच दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। अधिकारी एवं तकनीकी विशेषज्ञ चालकों-परिचालकों को यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की ट्रेनिंग दे रहे हैं। वहीं, यात्रा के दौरान सुरक्षा बरतने के टिप्स भी बताए रहे हैं। इस कड़ी में बुधवार को आलमबाग बस स्टेशन पर भी प्रशिक्षण के साथ ही पारंपरिक नृत्य, संगीत, नाटक एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित किए गए।



सड़क सुरक्षा सप्ताह जागरूकता कार्यक्रम के दाैरान मौजूद अधिकारी।


आलमबाग बस स्टेशन पर चालकों व परिचालकों को अधिकारियों के साथ-साथ परिवहन निगम के तकनीकी शाखा के अधिकारियों, मुख्य प्रधान प्रबंधक प्रविधि ने सड़क सुरक्षा सप्ताह एवं कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक जानकारी दी। यात्रा के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से क्या-क्या सावधानियां बरतनीं चाहिए उससे अवगत कराया।


परिवहन निगम की बसों से यात्रा करने के दौरान परिवहन निगम के चालकों-परिचालकों को यात्रियों को कोविड-19 के बचाव के लिए जागरूक करने के बारे भी बताया गया। कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के लिए प्रेरित करने के लिए भी कहा गया। मास्क एवं सैनिटाइजर के प्रयोग करने का सुझाव भी दिया जाए। यात्रियों से अच्छा व्यवहार एवं सौम्यता से पेश आने के सुझाव भी दिए।


कार्यक्रम को संबोधित करते अधिकारी।

सड़क सुरक्षा के संबंध में संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) विदिशा सिंह, परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक प्राविधिक जयदीप वर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक पीके बोस, लखनऊ क्षेत्र के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


नृत्य-संगीत में झूमे


कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध कलाकारों ने पारंपरिक नृत्य एवं संगीत से समा बांध दी। इस दौरान चालक, परिचालक एवं यात्री झूम उठे।

Post a Comment

0 Comments