Up Election Update : बुलंदशहर की सदर सीट पर शांतिपूर्ण मतदान

  • जिलाधिकारी ने डायट परिसर में बने बूथ का लिया जायजा
  • दोपहर तीन बजे तक 40.3 फ़ीसदी हो चुका था मतदान

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, बुलंदशहर


वोट डालने के बाद मतदान केंद्र के बाहर भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही व उनके परिवारीजन। 

जिले के सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई। विभान सभा सीट के सभी 579 बूथों पर मॉकपोल के बाद मतदान शुरू हुआ। अभी तक किसी भी स्थान से कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली है। मतदान शांतिपूर्वक तरीके से कराया जा रहा है। कंट्रोल रूम में जिलाधिकारी एवं जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारी के साथ व्यवस्थाओं पर नज़र रखे हुए हैं। 

दोपहर में मतदान में आई तेजी


जिले की सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में चल रही वोटिंग सुबह मंथन गति से शुरू हुई। हालांकि सूरज चढ़ने के साथ ही वोटिंग की रफ्तार बढ़ती गई। दोपहर तीन बजे तक 40.3 फ़ीसदी मतदान हो चुका था।


मॉडल बूथ संख्या 278 पर कुछ देर के लिए ईवीएम ख़राब होने की सूचना मिली थी। उसे ठीक कराकर मतदान प्रक्रिया शुरू की गई। डीएम रविंद्र कुमार ने डायट परिसर में बनाए गए मॉडल बूथ का निरीक्षण किया। सुबह नौ बजे तक सदर विधानसभा सीट पर 7.88 फ़ीसदी वोट पड़ चुके थे। सदर सीट पर दोपहर एक बजे तक 28.83 फ़ीसदी मतदान हो चुका था।




जिला प्रशास की ओर से सुबह 11 बजे तक जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 19.17 फ़ीसदी मतदान हुआ था। सदर सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में 18 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 
भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी उषा सिरोही सुबह की अपने परिवारीजनों के साथ वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंची। उन्होंने मतदान के बाद विजयी चिह्न बनाकर अपनी जीत का दावा भी किया।



मुस्तैद हैं सुरक्षाकर्मी


सदर सीट के मतदान केंद्रों पर सुरक्षा कर्मी सुबह से ही मुस्तैद रहे। सामान्य बूथों पर पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। संवेदनशील बूथों पर पैरा मिलिट्री फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है। डीएम एवं एसपी घूम-घूम कर व्यवस्था एवं सुरक्षा का भी जायजा लेते रहे।


Post a Comment

0 Comments