Khas Khabar:उत्तर प्रदेश में पांच साल की संविदा पर सरकारी नौकरी में भर्ती ?-डिप्टी सी एम का कथन


file photo
प्रारब्ध न्यूज़ प्रयागराज

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में कहा कि प्रदेश में  योगी सरकार, सरकारी नौकरी में किसी को भी संविदा पर नहीं रखेगी न ही सरकारी नौकरियों में 5 वर्ष की संविदा शुरू करने की सरकार की कोई मंशा भी है।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने स्पष्ट किया कि सरकारी नौकरी में संविदा पर नियुक्ति की कोई योजना नहीं है।साथ ही रिटायरमेंट की आयुसीमा 50 वर्ष करने की भी कोई योजना है।इस तरह का कोई नियम नहीं बनाया गया है,न ही भविष्य में ऐसा करने की मंशा है।पूर्व की भाँति सरकारी नौकरी की प्रक्रिया यथावत् रहेगी।

पीएम के जन्मदिन के अवसर पर विपक्ष द्वारा तमाम जिलों में हुए विरोध प्रदर्शन पर उन्होंने कहा,नौकरी में संविदा की अनिवार्यता को लेकर विपक्ष भ्रम फैला रहा है।उनके द्वारा, विपक्ष का तमाम जिलों मे विरोध प्रदर्शन पर अपनी टिप्पणी देते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों से विपक्ष बौखला रहा है।विपक्ष युवाओं को गुमराह कर रहा है।उन्हाेंने स्पष्ट किया है कि हमारी सरकार छात्रों किसानों मजदूरों गरीबों की सरकार है। केंद्र और प्रदेश की सरकार इनके विकास के लिए कार्य कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारत आज मोदी जी के नेतृत्व में शक्तिशाली देश बन रहा है ।अपने दुश्मन देशों को हम उनके घर में घुसकर सबक सिखा रहे हैं। आतंकवादी समर्थित पाकिस्तान के अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर हमारे वीर सैनिकों ने डंका बजाया है। चीन को डोकलाम गलवान पैंगोंग झील में पीछे धकेला है। इतना ही नहीं  आज हमारे वीर सैनिकों ने उन स्थानों पर भारत का तिरंगा फहरा दिया है जो हमने 1962 में खोया था।


 

Post a Comment

0 Comments