बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड प्रधानमंत्री द्वारा नमामि गंगे की परियोजनाओं का लोकार्पण

file photo
प्रारब्ध न्यूज़ ब्यूरो 

उत्तराखंड में नमामि गंगे कार्यक्रम के अंतर्गत सभी तैयार परियोजनाओं का ऑनलाइन लोकार्पण आज  दिनांक 29 सितंबर  दिन मंगलवार को प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा।

नमामि गंगे की तरफ से पीएम के कार्यक्रम का विवरण जारी कर दिया गया है। लोकार्पण कार्यक्रम सुबह 11:00 बजे से शुरू होगा।

लोकार्पण कार्यक्रम सुबह 11:00 बजे से 11:25 बजे तक चलेगा।जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ऑनलाइन पीएम मोदी का स्वागत करेंगे।प्रधानमंत्री सब को संबोधित करेंगे।फिर मुख्यमंत्री सब को संबोधित करेंगे।नमामि गंगे परियोजना पर एक लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी। उसके बाद पीएम रोविंग डाउन द गंगेश पुस्तक और ग्राम पंचायतों व पानी समिति के तहत मार्गदर्शिका का विमोचन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सचिवालय से इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे। जबकि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और मदन कौशिक के अलावा विधायक हरिद्वार ग्रामीण स्वामी जगदीश्वरानंद और बीएचईएल रानीपुर के विधायक आदेश चौहान भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित है। वे अलग-अलग  परियोजना स्थलों पर पर रहे मौजूद रहेंगे।

उदय राज सिंह परियोजना निदेशक के अनुसार कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। पीएम जिन 6 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे उनमें से हरिद्वार जिले के  जगजीतपुर (जिला हरिद्वार) के 68 एमएलडी एसटीपी, 27 एमएलडी का अपग्रेडेशन एसटीपी और सराय में 18 एमएलडी का एसटीपी सम्मिलित है। इसके अलावा पीएम चंडी घाट पर गंगा अवलोकन म्यूजियम, ऋषिकेश में लक्कड़ घाट पर 26 एमएलडी एसटीपी, चंद्रेश्वर नगर में 7.5 एमएलडी, मुनी की रेती चोर पानी में 5 एमएलडी एसटीपी, बद्रीनाथ में 1 एमएलडी व 0.01 एमएलडी एसटीपी सम्मिलित है

Post a Comment

0 Comments