Khas Khabar:डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

  • लक्ष्मण पुरस्कार विजेता अंतरराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी शनीष मणि मिश्रा की मदद
  • डिप्टी सीएम बोले- सरकार खिलाड़ियों को हर संभव उपलब्ध कराएगी सहायता

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो,

कोरोना काल में आर्थिक तंगी से जूझ रहे अंतरराष्ट्रीय सॉफ्ट टेनिस खिलाड़ी और लक्ष्मण पुरस्कार विजेता शनीष मणि मिश्रा (Sports)की मदद के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आगे आए हैं।

शनीष बदतर आर्थिक हालातों की वजह से अपना लक्ष्मण अवॉर्ड बेचने के लिए मजबूर थे। हालात इस कदर खराब थे कि वह राजधानी स्थित के एक डिपार्टमेंटल स्टोर में नौकरी करने काे मजबूर थे। सोशल मीडिया के माध्यम से जब डिप्टी सीएम तक बात पहुंची तो तत्काल मदद के लिए हाथ बढ़ाया।


श्री मौर्य ने पहले शनीष से फोन पर बात की। हरसंभव मदद करने का उन्हें आश्वासन दिया। उन्हें 51 हजार रुपये की आर्थिक मदद और अंग वस्त्र से उन्हें सम्मानित किया।


डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कहना है कि किसी भी प्रतिभाशाली खिलाड़ी को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। सरकार खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन व बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। देश व प्रदेश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों के साथ हमेशा खड़ी रहेगी। किसी भी खिलाड़ी को किसी कीमत पर निराश नहीं होने दिया जाएगा।


शनीष को वर्ष 2017 में लक्ष्मण पुरस्कार दिया गया था। उन्होंने वर्ष 2016 में जापान एशियन सॉफ्ट टेनिस चैंपियनशिप(Sports) में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इससे पहले भी वह मिक्स्ड डबल्स में स्वर्ण पदक हासिल कर चुके हैं।


इस समय शनीष खेल विभाग में अंशकालिक टेनिस कोच के तौर पर तैनात हैं, लेकिन कोरोना की वजह से फिलहाल बेरोजगार हैं। इसलिए पेट पालने के लिए डिपार्टमेंटल स्टोर में नौकरी कर रहे हैं। 

Post a Comment

0 Comments