बीजीपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी राकेश पांडेय एनकाउंटर में ढेर

0

  • एक लाख के इनाम बदमाश को लखनऊ व वाराणसी एसटीएफ ने सरोजनगर नगर मार गिराया

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी।
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, लखनऊ


भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड का आरोपी इनामी बदमाश को यूपी की लखनऊ व वाराणसी एसटीएफ ने रविवार सुबह लखनऊ के सरोजनी नगर में हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। राकेश पांडेय उर्फ हनुमान पांडेय को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। उस पर एक लाख रुपये का इनाम था। पुलिस का दावा है कि राकेश पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद वह मुख्तार अंसारी गैंग का बड़ा शूटर बन गया था। 

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी।

एसएसपी एसटीएफ सुधीर कुमार सिंह के मुताबिक बनारस एसटीएफ और लखनऊ एसटीएफ को सरोजनी नगर क्षेत्र में बदमाशों की सूचना मिली थी। जब पीछा किया गया तो इनोवा कार से पांच बदमाश भागने का प्रयास करने लगे। पीछ कर रही एसटीएफ पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। एसटीए और बदमाशों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें राकेश पांडेय गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने हॉस्पिटल भेजा, डॉक्टर ने राकेश पांडेय उर्फ हनुमान पांडेय को मृत घोषित कर दिया। एनकाउंटर में मारे गए इनामी बदमाश राकेश पांडेय का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है। वह मुख्तार अंसारी का करीबी था।


मऊ का था रहने वाला


मऊ के कोपागंज का रहने वाला राकेश कई वारदातों में शामिल था। मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह और अन्य के दोहरे हत्याकांड में भी मुख्तार अंसारी के साथ हनुमान पांडेय आरोपी था। रजधानी लखनऊ, रायबरेली, गाजीपुर व मऊ में 10 मुकदमे दर्ज हैं।


विधायक समेत सात को घेर कर मारी थी गोली

आधा दर्जन बदमाशों ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय और उनके छह अन्य साथियों को घेर कर गोलियों से भून दिया था। इस हत्याकांड में बाहुबली मुख्तार अंसारी का नाम सामने आया था। हमलावरों ने 6 एके- 47 राइफलों से 400 से ज्यादा गोलियां चलाई थीं। इस हमले में मारे गए सात लोगों के शरीर से 67 गोलियां बरामद हुईं थीं।



Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top