Muzaffarnagar : तंबाकू न बनाने पर हेड कांस्टेबल ने शिक्षक को गोलियों से भूना, मौत

0

  • शिक्षक की हत्या के विरोध में मूल्यांकन कार्य बंद कर प्रदर्शन, जताया आक्रोश 

  • परिवार को 10 करोड़ रुपये,परिवार के एक सदस्य को पीसीएस रैंक की नौकरी

मृतक शिक्षक धर्मेंद्र। फाइल फोटो 


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, मुज़फ्फरनगर


जिले के सिविल लाइंस क्षेत्र में एसडी इंटर कालेज के बाहर हेड कांस्टेबल ने गोलियों से भूनकर सहायक अध्यापक की हत्या कर दी। पुलिस ने हेड कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया है। उधर, घटना के विरोध में शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य बंद कर दिया। चौधरी छोटू राम इंटर कॉलेज के सामने शिक्षकों ने आक्रोश जताया। उन्होंने आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। डीआईओएस डॉ. धर्मेंद्र शर्मा शिक्षकों के बीच पहुंचे और उन्हें समझाने का प्रयास करते रहे। वहीं, जानकारी होते ही चरथावल से सपा विधायक पंकज मलिक शिक्षकों के बीच पहुंच गए और घटना की भर्त्सना की। विरोध प्रदर्शन में शामिल भी हुए।


मुजफ्फरनगर में शिक्षक की हत्या के विरोध में सर्कुलर रोड पर चौधरी छोटूराम इंटर कॉलेज के सामने धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी करते शिक्षक। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शिक्षकों को समझाने में जुटे।


मूल्यांकन कार्य बंद कर प्रदर्शन करते शिक्षक।



मऊ निवासी हेड कांस्टेबल चंद्र प्रकाश बनारस में पुलिस लाइन में तैनात हैं। रविवार को वह एक दारोगा के साथ कंटेनर से यूपी बोर्ड परीक्षा की कापियां लेकर एसडी इंटर कालेज आए थे। इनके साथ सहायक अध्यापक धर्मेंद्र भी थे।


रात करीब डेढ़ बजे कंटेनर एसडी इंटर कालेज के गेट के बाहर पहुंचा। गेट बंद होने के कारण कंटेनर को बाहर खड़ा कर दिया और ड्राइवर के केबिन में दारोगा व एक अन्य अध्यापक आराम करने लगे, जबकि पीछे की तरफ हेड कांस्टेबल चंद्रप्रकाश, सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार पुत्र राजकुमार राम निवासी बैराठ, रामगढ जनपद चंदौली और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आराम कर रहे थे। हेड कांस्टेबल नशे में थे और वह बार-बार सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार से तंबाकू मांग रहे थे। रात होने के कारण सहायक अध्यापक ने मना कर दिया। इसकी शिकायत सहायक अध्यापक ने मोबाइल पर आगे बैठे दारोगा से भी की। जब तक दारोगा उतरकर पीछे आते तब तक हेड कांस्टेबल चंद्र प्रकाश ने सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार पर कार्बाइन से गोलियां बरसा कर हत्या कर दी। 


पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हेड कांस्टेबल को हिरासत में लेकर कोतवाली आ गए। पुलिस ने सहायक अध्यापक का शव मर्चरी भेज दिया और उनके स्वजन को सूचित किया। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया, हेड कांस्टेबल से पूछताछ की जा रही है और उनके अधिकारियों को भी घटना की सूचना दे दी गई है।


चरथावल से सपा विधायक पंकज मलिक शिक्षकों के बीच पहुंचे।


शिक्षकों की मांग है कि हत्यारोपित पर लगे रासुका


पीड़ित परिवार को 10 करोड़ रुपये और परिवार के सदस्य को पीसीएस रैंक की नौकरी दी जाए। राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हो और भविष्य में शिक्षकों को ट्रक या कंटेनर में ड्यूटी पर नहीं भेजा जाए। शिक्षकों का कहना है कि सभी मांगों पर लिखित आश्वासन मिलने पर ही धरना प्रदर्शन समाप्त किया जाएगा। तब तक यूपी बोर्ड कॉपियों का मूल्यांकन भी नहीं करेंगे।



Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top