Election PM Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आचार संहिता उल्लंघन का टीएमसी ने लगाया आरोप, चुनाव आयोग से शिकायत

0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी। 


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कोलकाता 


चुनावी बांड के माध्यम से चुनावी चंदे को लेकर विपक्षी दलों के गंभीर आरोपों को झेल रही भाजपा के लिए एक और मुश्किल तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी ने खड़ी कर दी है। टीएमसी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है, अब देखना यह है कि चुनाव आयोग पीएम मोदी के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है।




तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव आयोग से की शिकायत में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से भाजपा के उम्मीदवार हैं। उन्‍होंने चुनाव प्रचार के लिए केंद्र सरकार के धन का उपयोग करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।



टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद 16 मार्च को पीएम का एक वाट्सएप संदेश मतदाताओं तक भेजा गया है, जिसमें उनकी सरकार के कार्यक्रमों और उपलब्धियों को गिनाया गया है। टीएमसी नेता ने दावा किया कि पीएम मोदी ने 15 मार्च को मतदाताओं को एक पत्र के रूप में भी संदेश लिखा है।



उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री के कार्यालय का उपयोग करके, भाजपा ने भारत सरकार द्वारा भेजे गए एक संदेश की आड़ में यह पत्र जारी किया है। यह सरकारी खजाने का दुरुपयोग भी है। यह भाजपा और पीएम मोदी के पक्ष में मतदाताओं को एकजुट करने के प्रयास के अलावा और कुछ नहीं है और चुनाव आयोग के आदेश का खुला उल्लंघन है।



उन्होंने निर्वाचन आयोग से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि भाजपा और उसके उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सरकारी खजाने का इस्तेमाल पार्टी के चुनावी अभियानों के लिए नहीं करने, और वाट्सएप पर भेजा गया पत्र वापस लेने के लिए उचित निर्देश जारी किए जाएं।





साथ ही ओ'ब्रायन ने चुनाव आयोग से मांग की है कि प्रधानमंत्री के पत्र को मतदाताओं तक भेजने में जो भी लागत आई हो, उसे भाजपा और पीएम मोदी के 'चुनावी व्यय' में शामिल किया जाना चाहिए।



तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने भी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश में एक चुनावी रैली में भाग लेने के लिए भारतीय वायुसेना के हेलीकाप्टर का इस्तेमाल किया, जो आचार संहिता का उल्लंघन है।



आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे अपने शिकायती पत्र में गोखले ने पीएम मोदी की चिलकलुरिपेट यात्रा का जिक्र किया है, जहां उन्होंने टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के साथ एनडीए की एक रैली को संबोधित किया था।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top