Delhi CM Arvind Kejriwal arrested :मोदी सरकार की ED ने दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार

0


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से दिल्ली के कथित शराब घोटाले को लेकर दायर याचिका हाईकोर्ट में खारिज होने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गुरुवार देर रात केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। 


केजरीवाल की गिरफ्तारी को मोदी सरकार की हताशाजनक कार्यवाही करार देते हुई दिल्‍ली सरकार की शिक्षा मंत्री आतिशी ने बताया है। उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी के बावजूद केजरीवाल मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा नहीं देंगे। वह जेल से ही दिल्‍ली की सरकार को चलाएंगे। 


आतिशी ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे वैसे पीएम नरेन्द्र मोदी और उनके गृहमंत्री अमित शाह की बौखलाहट बढ़ती जा रही है, क्‍योंकि चुनाव में उन्हें अपना पत्‍ता साफ होता नजर आ रहा है। मोदी सरकार की स्थिति विनाश काले, विपरीत बुद्धि वाली हो गई है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्‍ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जो खारिज हो गई। उसके कुछ ही देर बाद ईडी की टीम केजरीवाल के आवास पर 10वां समन देने पहुंच गई। 


केंद्र सरकार के नियंत्रण वाली ईडी के अधिकारियों ने केजरीवाल के घर की तालाशी ली। उनका फोन जब्‍त कर लिया। मोदी सरकार की ईडी इससे पहले इस मामले में अरविंद केजरीवाल को नौ समन भेज चुकी थी, लेकिन वह एक बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे। 


दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना है। उन्होंने कहा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टार्गेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है। राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री जी को शोभा देता है, न उनकी सरकार को। 



प्रियंका ने कहा कि अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए - यही लोकतंत्र होता है। मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ़ है। 


Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top