हाईटेंशन तार से बस में लगी आग, पांच जिंदा जले

0
लखनऊ से घटनास्थल पर पहुंचे ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने की कार्रवाई 

एक्सईएन, एसडीओ, जेई निलंबित, लाइनमैन की सेवा समाप्त

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, गाजीपुर 

जिले के मरदह क्षेत्र के महाहरधाम के समीप बरात की मिनी बस में 11 हजार वोल्ट का तार छू जाने से आग लग गई और देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई। आग इतनी भयावह थी कि कोई भी आग बुझाने के लिए बस के करीब जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। आग से पांच लोगों के जल गए, जबकि 15 लोग बुरी तरह झुलस गए। वहीं, घटना को गंभीरता से लेते हुए ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने एक्सईएन, एसडीओ और जेई को निलंबित कर दिया। वहीं, संविदा पर कार्यरत लाइनमैन की सेवा समाप्त करने का आदेश दिया है।
उधर जैसे ही आग लगने की खबर मिली पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुटे रहे। इस हादसे में और लोगों के भी हताहत होने की आशंका है। पता चला है कि बस सीएनजी थी। बस मऊ के कोपा से बरात लेकर मरदह के महाहर धाम पर आ रही थी। कच्चे रास्ते से बस आ रही थी। बस में 38 से अधिक लोग सवार थे।


मरदह क्षेत्र में वैवाहिक कार्यक्रम में आ रही बस के हाईटेंशन तार से छू जाने से लगी आग में पांच लोगों के जिंदा जलने और 15 के घायल होने की घटना के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा अस्पताल पहुंचे। मंत्री ने घटना के लिए प्रथमदृष्टया लापरवाही मानते हुए विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता मनीष कुमार, एसडीओ संतोष चौधरी , जेई प्रदीप कुमार राय को निलंबित और लाइनमैन नरेंद्र (संविदा कर्मी) की सेवा समाप्ति के निर्देश दे दिए।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top