Bharat jodo nyaay Yatra : इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले पर राहुल गांधी बोले- पीएम मोदी कर रहे थे हफ्ता वसूली

0

अंतिम दिन महाराष्ट्र के मुंबई पहुंची न्याय यात्रा, हुआ अभूतपूर्व स्वागत


प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, नई दिल्ली 



कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा का शनिवार को महाराष्ट्र में अभूतपूर्व स्वागत हुआ। शनिवार सुबह न्याय यात्रा ठाणे से शुरू हुई। ठाणे शहर में राहुल गांधी ने सभा को संबोधित किया। दोपहर को यात्रा मुंबई के लिए रवाना हो गई और धारावी में राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए इलेक्टोरल बॉन्ड घोटाले को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमलावर रहे। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की हफ्ता वसूली करने का भी आरोप लगाया। 



वहीं , भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के स्मारक चैत्यभूमि में हुआ, जहां राहुल गांधी ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि दी। शनिवार को न्याय यात्रा के अंतिम दिन राहुल गांधी को समर्थन देने आए स्थानीय लोगों से सड़कें खचाखच भर गई। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश में भाजपा और आरएसएस नफरत फैला रहे हैं। लोगों को आपस में लड़ा रहे हैं। भाजपा और आरएसएस 24 घंटे देश को कमजोर कर रहे हैं। 



उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश से भ्रष्टाचार मिटाना है, फिर उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड का पूरा ढांचा तैयार किया। अब सामने आया है कि हिन्दुस्तान की सबसे बड़ी कंपनियां इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से मोदी की पार्टी को करोड़ों रुपये देती हैं। इसके चार तरीके हैं। पहला तरीका है कि मोदी सरकार कंपनी के पीछे ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग लगा देती है, उसके दो-तीन महीने बाद वह कंपनी जैसे ही भाजपा को चंदा देती है, जांच एजेंसियां हट जाती हैं। दूसरा तरीका है कि बड़े-बड़े कॉन्ट्रैक्ट उन्हीं कंपनियों को मिलते हैं, जो भाजपा को चंदा देती हैं। तीसरा तरीका है कि पहले कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता है, फिर उसका सीधा फायदा मोदी की पार्टी को दिया जाता है। चौथा तरीका है कि शेल कंपनियों के जरिए भाजपा का अपना ही पैसा भाजपा के हवाले हो जाता है।



कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदुस्तान में कोरोना से करीब 50 लाख लोगों की जान गई। एक तरफ लोगों की जान जा रही थी, दूसरी तरफ वैक्सीन वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट भाजपा को पैसा दे रही थी। यह दुनिया का सबसे बड़ा वसूली रैकेट है। मोदी अंतरराष्ट्रीय स्तर की हफ्ता वसूली कर रहे थे। जो भी आवाज उठाता है, उसे गृह मंत्री अमित शाह, सीबीआई, आयकर डराकर चुप करा देते हैं। भाजपा इलेक्‍टोरल बॉन्‍ड से हफ्ता लेती है और फिर सरकार तोड़ती है।


राहुल गांधी ने कहा कि देश में पिछड़े वर्ग की 50 प्रतिशत, दलित वर्ग की 15 प्रतिशत, आदिवासी वर्ग की आठ प्रतिशत, गरीब सामान्य वर्ग की पांच प्रतिशत और अल्पसंख्यक वर्ग की 15 प्रतिशत आबादी है। यह कुल लगभग 90 प्रतिशत आबादी है। मगर इन वर्गों की कहीं भागीदारी नहीं है। यह नरेंद्र मोदी का मॉडल है। आज दो हिंदुस्तान बन रहे हैं। एक पांच प्रतिशत अरबपतियों का और दूसरा 95 प्रतिशत देश की आम जनता का हिंदुस्तान बन रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 घंटे जनता का पैसा लूट रहे हैं। 


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने पब्लिक सेक्टर को अडानी के हवाले कर दिया है। अडानी मतलब नरेंद्र मोदी है, दोनों एक ही हैं। इन्हें मोडानी भी कह सकते हैं।


अग्निपथ योजना का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चार अग्निवीर में से तीन को नौकरी से निकाल दिया जाएगा।अग्निवीर को सिर्फ छह महीने की ट्रेनिंग मिलेगी। अग्निवीर को शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा, परिवार को पेंशन नहीं मिलेगी। अग्निपथ योजना लाकर मोदी सरकार ने दो तरीके के शहीद बना दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top