औरैया में कार सवार बदमाशों ने लूटी रोडवेज बस

0
- दो कारों से आए बदमाशों ने आगरा एक्सप्रेसवे के अंडरपास के नीचे बस को रुकवाया

- बस रुकते ही उस पर चढ़े चार बदमाशों ने परिचालक को पीटने के बाद नकदी भरा बैग छीना 

प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, औरैया

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के समीप सोमवार की शाम करीब सात बजे विकास नगर डिपो की रोडवेज बस रुकवाकर दो कार सवार बदमाशों ने परिचालक को पीटने के बाद उससे कैश भरा बैग और इलेक्ट्रानिक टिकट मशीन लूट ली। यात्रियों के शोर मचाने पर बदमाश भाग निकले। उस कार के पीछे भाजपा युवा मोर्चा जिला मंत्री का स्टीकर चस्पा  होने की बात प्रत्यक्षदर्शी यात्रियों और चालक-परिचालक ने बताई है। परिचालक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। 


कानपुर के विकास नगर डिपो की बस साढ़े चार बजे रावतपुर डिपो से किशनी, मैनपुरी जिला होते हुए दिल्ली के लिए निकली थी। रसूलाबाद कानपुर देहात होते हुए बिधूना-बेला मार्ग के रास्ते भरथना रोड होकर जा रही थी। ऐरवाकटरा उमरैन के बीच आगरा एक्सप्रेसवे के अंडरपास के नीचे करीब सात बजे दो स्विफ्ट डिजायर कारें बस के आगे आकर रुकीं। उनमें छह से सात लोग सवार होने की बात बताई जा रही है। उसमें से चार लोग कारों से उतरे और बस में चढ़ गए। गाली गलौज देते हुए परिचालक आसिफ मोहम्मद से कैश का बैग छीनने लगे। विरोध करने पर उसे पीटने लगे, चालक बलवीर सिंह सेंगर ने बचाने का प्रयास किया तो उसको धक्का देकर करीब साढ़े 17 हजार रुपये कैश लूट लिया। 


घटना के वक्त बस पर करीब 40 यात्री सवार थे। अचानक हुई घटना से हक्का-बक्का यात्रियों ने हिम्मत जुटाकर शोर मचाया तो बदमाश भाग निकले। परिचालक आसिफ के मुताबिक उसी दौरान उधर से गुजरे चीता मोबाइल के सिपाहियों को उन्होंने घटना बताई तो उन्होंने ऐरवाकटरा थाने पहुंचने को कहा। थाने पहुंच कर परिचालक ने पुलिस को पूरा मामला बताकर तहरीर दी।


थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र के मुताबिक प्रकरण की जांच कराई जा रही है। घटना की जानकारी होने पर क्षेत्राधिकारी बिधूना महेंद्र प्रताप सिंह ने टीमें बनाकर एक्सप्रेसवे के साथ ही इटावा, मैनपुरी और कन्नौज के साथ कानपुर देहात रूट पर भेजने के साथ वहां की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया। देर रात पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि पुलिस ने एरवाकटरा निवासी दो संदिग्ध युवकों हिमांशु दुबे पुत्र राजेश दुबे और छोटे पुत्र अजय दुबे को हिरासत में लिया है।


चार थानों की पुलिस पहुंची


घटना की जानकारी होते ही ऐरवाकटरा सहित कुदरकोट, बिधूना, बेला थाने का फोर्स पहुंचा। घटना की जानकारी होने पर रोडवेज अधिकारियों के पसीने छूट गए। लूट से जुड़ा होने पर उन्होंने उप्र राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंधक को भी इससे अवगत कराया। पीड़ित परिचालक ने बताया कि उसने एक कार की फोटो मोबाइल फोन से खींच ली, जिस पर भाजपा युवा मोर्चा का स्टीकर लगा है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top