Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुधवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :22 फरवरी 2023, दिन : बुधवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। रिश्तों में यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी और आपको अपने करीबियों की बातों में आकर किसी काम को करने से बचना होगा। आपकी किसी गलती से आज पर्दा उठ सकता है। आप जल्दबाजी में आज कोई काम ना करें। आर्थिक मामलों में आप बहुत ही सूझबूझ दिखाएं, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं, जिसमें आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको कोई नई उपलब्धि मिलने से  आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप कुछ नये लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और किसी सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को तरक्की मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा। आप कोई काम की शुरुआत जीवनसाथी को करा सकते हैं, जिसमें आपको वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करना बेहतर रहेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आपको किसी पैतृक संपत्ति के मिलने से खुशी होगी और आपको आय के कुछ नये स्त्रोत भी प्राप्त होते दिख रहे हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन सूचना सुनने को मिलेगी। आपको अपने अधिकारियों से बहुत ही सोच विचार कर बातचीत करनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है और आपको कुछ महत्वपूर्ण मामलों में भी सलाह मशवरा करना पड़ेगा।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए आध्यात्मिक कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा जबकि आप लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी और आपकी आज कुछ अजनबियों से मुलाकात होगी। भाग्य का साथ मिलने से अपने कामों में आगे बढ़ेंगे और लाभ के कुछ नए अवसर भी आपको प्राप्त होंगे और आपको  व्यवसाय को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपको अपने किसी मित्र की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप लोगों की बातों में आने से बचें और सावधानी बरतें, नहीं तो आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। आपका दान धर्म के कार्यों के प्रति भी आज रूचि बढ़ेगी और किसी काम में विनम्रता बनाए रखें। आपको अपनों के सहयोग से किसी काम को करने का मौका मिलेगा। आपको किसी काम को करने से पहले उस पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए रहेगा। आपकी साख और सम्मान बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे। कारोबार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन उछाल लेकर आएगा। सेहत का आप पूरा ख्याल रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। आय में वृद्धि होने से आपको खुशी होगी। आपकी किसी पुरानी गलती से भी आज पर्दा उठ सकता है। आप अपने डेली रूटीन को बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें नहीं तो समस्या हो सकती हैं। यदि आपने धन संबंधित मामलों में लापरवाही की तो आपको बाद में उसके लिए पछतावा होगा। कार्य क्षेत्र में आज आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपके कुछ योजनाएं फिर से शुरू हो सकती हैं। आपके निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ उठाएंगे। आपको किसी काम में लापरवाही करने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप कुछ वरिष्ठ  सदस्यों की सलाह पर चलकर अच्छा लाभ कमा सकते हैं।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप बड़ों की बात का पूरा मान-सम्मान रखेंगे और कुछ आधुनिक विषयों में आपकी रुचि बढ़ेगी। घूमने फिरने के लिए  आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको किसी मित्र की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती हैं, जिससे आपको समस्या होगी और आप अपने मित्रों के साथ आज कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे। व्यवसाय में मजबूती होने से आप प्रसन्न रहेंगे और आप कार्यक्षेत्र में एक जगह आसानी से बना पाएंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए अति उत्साहित होकर काम करने से बचने के लिए रहेगा। आपको किसी भूमि, वाहन से संबंधित मामले में जीत मिल सकती है। कुछ भौतिक वस्तुओं की भी प्राप्ति होगी। आप अपने परिजनों से तालमेल बनाकर रखेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपके बिजनेस को लेकर यदि कुछ समस्या चली आ रही थी, उनसे भी आज आपको काफी हद तक राहत मिलेगी। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा को देने का मौका मिलेगा।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपको इधर-उधर के कामों में ध्यान लगाने से अच्छा है कि आप अपने व्यवसाय के कामों की ओर ध्यान लगाएं और आपके पराक्रम में आज वृद्धि होगी। आपके कुछ आवश्यक मामलों में यात्राओं पर जाना पड़ सकता है। परिवार में आप लोगों के साथ मेलजोल बनाए रखें और आप अनुभवों का आप पूरा लाभ उठाएंगे। कुछ सामाजिक गतिविधियों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


घर परिवार में आज का दिन आनंदमय रहने वाला है और आपके आकर्षण को देखकर लोग हैरान रहेंगे। आपके घर आज किसी अतिथि के आगमन होने से परिवार के लोग उसमें व्यस्त रहेंगे। आपके सुख-सुविधाओं में आज वृद्धि होगी और आप अपनी बातों से सभी का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। किसी पैतृक कार्य में आपको वरिष्ठ सदस्यों से मदद की आवश्यकता होगी। आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप अपने करीबियों से भी मेलजोल जोड़ने में कामयाब रहेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपकी स्मरण शक्ति को पूरा बल मिलेगा और आपके व्यक्तित्व में और निखार आएगा। जीवनस्तर और ऊंचा रहेगा। रीति-रिवाजों पर आप पूरा जोर देंगे। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढे़गी। आपके कुछ नवीन विषयों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी। आप एक बजट बना कर चलेंगे, तो आप अपने कुछ बढ़ते हुए खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 22 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है।

जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।

 
शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31,

 
शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57,

 
शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 
ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान

 
शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 
कैसा रहेगा यह वर्ष

मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा।

शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top