Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :21 फरवरी 2023, दिन : मंगलवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए अति उत्साहित होकर किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। आपकी आय में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप अपने धन का कुछ हिस्सा शुभ कार्य में भी व्यय करेंगे। आप अपनों से सामंजस्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके कुछ धन संबंधित मामले आज लटक सकते हैं, लेकिन आपको परिवार में अपने भाई -बहनों का पूरा साथ मिलेगा। यदि आपके मन में किसी बात को लेकर चिंता बनी हुई है, तो वह भी दूर होगी।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यापार में आपके लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, लेकिन फिर भी आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है। पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद में आपको जीत मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और आप किसी सामाजिक मामले में सामंजस्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपकी वरिष्ठ सदस्यों से चल रही अनबन को बढ़ाने की वजहों को कम करना होगा। अपनी किसी पुरानी गलती के लिए उनसे माफी मांगनी पड़ सकती है।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों से जुड़ने का आपको अच्छा मौका मिलेगा, जिससे आपकी साख चारों ओर फैलेगी और आप किसी परिजन की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। जनकल्याण के कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। यदि कुछ शारीरिक समस्याएं आपको लंबे समय से घेरे हुए थी, तो उनसे भी आपको छुटकारा मिल सकता है। आप अपनी बुद्धि और विवेक से किसी निर्णय को लेकर लोगों को हैरान कर सकते हैं।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है, क्योंकि आपके खानपान की आदत आपके लिए पेट संबंधित समस्या लेकर आ सकती है। आपके परिजन आपको कोई सलाह देंगे, तो उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है, इसलिए आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा करने से बचें और आपको कामकाज के मामले में आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। आप व्यवसाय में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि लेकर आएगा और प्रेम जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और आप एक दूसरे की परवाह करते नजर आएंगे। आपको कुछ निजी मामलों में गंभीरता बनाए रखनी होगी और आप सबको एक साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आपकी कोई इच्छा भी आज पूरी हो सकती है। आप यदि किसी नए काम के लिए कुछ प्रयास कर रहे थे, तो आपके वह प्रयास रंग लाएंगे। व्यापार में आपको कोई अच्छी डील फाइनल करने से आज बड़ा मुनाफा मिल सकता है।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है और आप अपनी मेहनत से काम करके वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी अभी तक आपके पास कमी है। नौकरी में कार्यरत लोगों के विरोधी उनकी समस्याओं को बढ़ाने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने को मौका मिल सकता है। लेन-देन के मामले में आप अस्पष्टता बनाए रखें। किसी से भी धन उधार लेने से बचें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपको बहुत ही सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे और कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने परिजनों के साथ कुछ समय बातचीत करने में व्यतीत करेंगे। मित्र लंबे समय बाद आपसे मुलाकात करने आ सकते है। गृहस्थ जीवन में यदि किसी बात को लेकर लंबे समय से तनाव चल रहा है, तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको किसी नयी संपत्ति की प्राप्ति होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और परिवार में यदि किसी बात को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है, तो आप उससे भी बाहर निकलेंगे। व्यक्तिगत विषयों पर पूरा फोकस बनाए रखें। आप कुछ नये कामों में रुचि दिखाएंगे, तो उसमें भी आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपको किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से आज प्रसन्नता बनी रहेगी और आप अपने साथियों से किसी पुरानी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, उन्हें बिजनेस में डीलों को लेकर कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है और प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने लवर की किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। सामाजिक संबंधों में यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो उसमें भी आज सुधार होगा। आपको अपने रुके हुए कामों को समय रहते पूरा करने के लिए अपने आलस्य को त्यागना होगा, तभी वह समय से पूरे हो सकेंगे। आप अपने कामों को लेकर कोई जोखिम उठाने से बचें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए उत्साह भरा रहने वाला है। आप संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे और सभी के साथ मान सम्मान बनाए रखेंगे। यदि आपने किसी से कोई वादा या वचन किया है, तो आप उसे पूरा अवश्य करेंगे। विद्यार्थियों को नए काम को करना अच्छा रहेगा। आपको कोई मनवांछित वस्तु  की प्राप्त हो सकती है और आप घर में अपने परिजनों से किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपकी साख और सम्मान में वृद्धि होने से प्रसन्न रहेंगे और प्रेम और सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। आपकी कुछ दीर्घकालीन योजनाएं आज आगे बढ़ेंगी और रचनात्मक कार्य को भी बल मिलेगा। आपको व्यक्तिगत मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना होगा और  आपकी वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलाएगी। आप लोगों के हित की बात करेंगे, लेकिन लोग इसे भी आपका स्वास्थ्य समझ सकते हैं। संतान को यदि आपको जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर भी खरी उतरेंगी।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आपके खर्चे बढ़ने से आप परेशान रहेंगे और कुछ विरोधी भी आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे। विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे लोगों को कोई समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतना लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपका कोई परिजन आपके घर दावत पर आ सकता है। कारोबार के मामले में आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 21 को जन्मे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। 


आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अक्सर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक तीन आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी। आप एक सामाजिक प्राणी हैं।


शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

 

शुभ अंक : 1, 3, 6, 7, 9


शुभ वर्ष : 2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052

 

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु


शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top