कानपुर के मंडलायुक्त कार्यालय में पेड़ पर चढ़ा पीड़ित तो दौड़ने लगे अफसर

0
- फर्रुखाबाद जनपद के नवाबगंज बेग गांव का रहने वाला है युवक 

- पारिवारिक बंटवारे को लेकर दाखिल किया था वाद  
प्रारब्ध न्यूज ब्यूरो, कानपुर

पारिवारिक बंटवारे के मामले में न्याय न मिलने से आहत फर्रुखाबाद जिले का युवक गुरुवार दोपहर सिविल लाइंस स्थित मंडलायुक्त कार्यालय में पेड़ पर चढ़ गया। घटना से अफरातफरी मच गयी सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और अधिकारियों ने जब न्याय दिलाने का आश्वासन दिया तब वह पेड़ से उतरा। 


फर्रुखाबाद जनपद के नवाबगंज थानाक्षेत्र के बेग गांव निवासी संजीव मिश्र ने बताया कि उसके कन्हैयालाल मिश्र ने जमीन के पारिवारिक बंटवारे को लेकर वाद दाखिल किया था। इस दौरान तबियत बिगड़ने से पिता की मौत हो गयी। आरोप है कि उसके स्वजन ने राजस्व अधिकारियों की मिलीभगत से अपने पक्ष में फैसला कराकर जमीन पर कब्जा कर लिया। पीड़ित का कहना है कि इस दौरान उसकी पत्नी कामिनी की भी तबीयत बिगड़ गयी। मामले को लेकर वह लगातार दौड़ रहा था लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

बुधवार को वह न्याय की आस लेकर मंडलायुक्त डा. राजशेखर से मिलने आया था लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी। आरोप है कि अपर आयुक्त प्रेमप्रकाश उपाध्याय ने भी उसकी नहीं सुनी जिससे आहत होकर वह कार्यालय में ही पेड़ पर चढ़ गया। घटना से अफरातफरी मच गयी और आलाधिकारी मौके पर पहुंची। किसी तरह उसे न्याय का आश्वासन देकर नीचे उतारा गया। जिसके बाद अपर आयुक्त ने प्रकरण में आदेश पारित करते हुए यथास्थिति बनाते हुए आरोपित पक्ष को 7 नवंबर को प्रस्तुत होने के आदेश दिये हैं। कोतवाली प्रभारी शरदेंदु पांडेय ने बताया कि युवक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top