Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा मंगलवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :13 सितंबर 2022, दिन : मंगलवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की सोच रहे हैं,तो उसके लिए समय निकाल पाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों को निवेश करने से बचना होगा,नहीं तो यह उनके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपको अपनी माताजी से किए हुए वादों को पूरा करना होगा,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं,जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं,उन्हें साथी से किसी भी लड़ाई झगड़े को मिल बैठकर समाप्त करना होगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आपकी किसी प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने से आप परेशान रहेंगे। परिवार के सदस्य आपकी बात का मान रखेंगे और ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। विद्यार्थियों को कोई महत्वपूर्ण निर्णय परिवार के सदस्यों से पूछकर लेना बेहतर रहेगा। उच्च अधिकारियों की कृपा से आप किसी नए पद की प्राप्ति कर सकते हैं। आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है,नहीं तो वह आपका बनता हुआ काम बिगाड़ सकती हैं।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत में कुछ समय व्यतीत करेंगे। आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने का आज आपको अच्छा मौका मिलेगा। किसी नई आर्थिक योजना में आप निवेश कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर आपकी काफी सारी समस्याएं भी हल होगी। व्यापार व नौकरी में आपको मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आप किसी नई भूमि, वाहन, मकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी और परिवार के सदस्य भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। वरिष्ठ सदस्यों की सलाह से काम करना आज आपके लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थी आज किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। आपको अक्समात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। माताजी के स्वास्थ्य में यदि कुछ गिरावटें आ रही है,तो उसमें लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाए रखने के लिए आपको घर व बाहर दोनों ही जगह के कामों को समय पर निपटाना होगा। आपके सामने आपके शत्रु भी नतमस्तक हुए नजर आएंगे, जिन्हे देख कर आपको हैरानी होगी।  काम के सिलसिले में आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, जो आपके लिए मंगलमय रहेगी। आपको आर्थिक स्थिति के लिए बजट प्लान करके चलना होगा, जिससे आप अपने कुछ फालतू खर्चा मे कमी ला सकते हैं।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। आर्थिक स्थिति की चिंता होने के कारण आप अपने कुछ खर्चों पर लगाम लगाने में कामयाब रहेंगे,जिससे आप अपने भविष्य के लिए भी कोई धन संचय आसानी से कर पाएंगे। बिजनेस में प्रोजेक्ट पर आपको अधिक मेहनत करनी होगी। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत करेंगे और आपको कोई नया पद व प्रतिष्ठा नहीं मिलती दिख रही है। जो लोग विदेशों से आयात निर्यात करते हैं,उन्हे खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए काफी उत्साह से भरा रहने वाला है। आमदनी बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपको एक से अधिक स्त्रोतों से धन प्राप्त होगा। परिवार में सुख व शांति रहने के कारण आप कहीं पिकनिक पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। व्यापार कर रहे लोगों के खर्चों में आज बढ़ोतरी हो सकती है,लेकिन उन्हें इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है,क्योंकि व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाएंगे। माता पिता से किसी बात पर आपकी झड़प हो सकती है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए कुछ चुनौतियों से भरा रहेगा। नौकरी में आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिलने से आप उसमें व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने सीनियर व अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। जो लोग वर्क फ्रॉम होम करते हैं उन्हें आज सावधान रहना होगा व ध्यान देकर कार्य करना होगा नहीं तो कोई गलती हो सकती है। यदि किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं,तो अपने जरूरी सामानों का ध्यान रखें।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आपके लिए कुछ कमजोर रहने वाला है। आपको किसी भी फैसले को भावनाओं में बहकर नहीं लेना है नहीं तो कोई आपकी इस आदत का फायदा उठा सकता है। परिवार में यदि कोई कलह लंबे समय से पैर पसारे हुए थी,तो आपको उससे मुक्ति मिलेगी और सुख शांति बनी रहगी। कोई भी निवेश यदि आप करना चाहते हैं,तो किसी प्रॉपर्टी में करें,तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप कोई बिजनेस संबंधी मदद किसी अनुभवी व्यक्ति से ही ले।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। यदि आपको किसी सदस्य के करियर से संबंधित कोई फैसला लेना हो तो उसे बहुत ही सोच समझकर लें,नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा हो सकता है। जो लोग कार्यक्षेत्र में किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बना रहे हैं उनकी वह इच्छा पूरी तो होगी,लेकिन उसमें साथी पर आंख मूंद कर भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है,इसलिए सावधान रहें। आपको कार्यक्षेत्र में लोगों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज के दिन आप काफी एनर्जी से भरपूर रहेंगे और यदि कोई सेहत संबंधी समस्या आपको घेरे हुए थी तो वह भी आज समाप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपके सामने कोई समस्या आएगी,जिससे आपको सीखने को मिलेगा,लेकिन यदि आप आज कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो उसे कर सकते हैं वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको किसी से भी लेनदेन का निर्णय बहुत ही जल्दबाजी में लेने से बचना होगा,नहीं तो आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपको एनर्जी से भरपूर रहने के कारण अपने कुछ पिछले रुके हुए कामों को भी आसानी से पूरा कर पाएंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए मजबूती से भरा रहेगा। व्यापार कर रहे लोग यदि किसी नई योजनाओं की शुरुआत करेंगे,तो वह उनके लिए लाभदायक रहेगी। आपको आर्थिक स्थिति की चिंता तो रहेगी,लेकिन व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाने के कारण वह चिंता समाप्त होगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है,जिसमें आपके परिजनों व मित्रों का आना जाना लगा रहेगा।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 13 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है।


जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।


शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31,

 

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57,


शुभ वर्ष : 2031, 2040, 2060

 

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान


शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा। नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी।


नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top