Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा बुधवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :24 अगस्त 2022, दिन : बुधवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी लेकर आ सकता है,इसलिए आपको किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने से बचना होगा। आप उलझनों के कारण कोई गलत निर्णय ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। किसी के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि अपने कामों पर ध्यान लगाएं। नौकरी में भी वेतन वृद्धि होती दिख रही है,लेकिन पिताजी को कोई नेत्रों से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको सायंकाल के समय घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। वर्क फ्राम होम में कार्यरत लोगों को स्वास्थ्य के प्रति खिलवाड़ नहीं करना है। उन्हें योग व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांगे,तो आपको किसी की मदद अवश्य करनी होगी। आप अपने बलबूते पर किसी नए काम में हाथ डालेंगे,जिसका आपको लाभ तो अवश्य मिलेगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके लिए मन मुताबिक लाभ दिलाने वाला रहेगा। छोटे व्यापारी अपने गुस्से पर नियंत्रण करके कार्यक्षेत्र में स्थित लोगों को काबू करके रखेंगे। उन्हें कोई अचानक लाभ मिल सकता है। यदि आपने किसी पर आंख मूंदकर भरोसा किया,तो वह आपका विश्वास तोड़ सकता है। परिवार के लोगों का पूरा साथ मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण परेशान रहेंगे। आपको किसी कारणवश मित्रों के साथ यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज के दिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा। उन्हें एक के बाद एक बेहतर अवसर मिलेगा,उन्हें यह समझ नहीं आएगा कि किसे जॉइन करूं और किसे छोड़ दूं। कार्यक्षेत्र में आप अपने निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा और शत्रु भी आपके खिलाफ रणनीति बनाने में नाकामयाब रहेंगे। आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे,जिसका आपको लाभ मिलेगा। नई व्यापारिक योजनाओं को शुरू करने के लिए आज दिन अच्छा रहेगा।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को कहीं बाहर नौकरी पर जाना पड़ेगा,जिससे आपको खुश होकर भेजना होगा। माता-पिता से किए हुए वादों को आप समय रहते पूरा करें,नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है,जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने कार्य को आसानी से पूरा करेंगे और अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। आप अपने घरेलू कामों में व्यस्त रहेंगे जिनके लिए भागदौड़ करनी पड़ेगी। परिवार में किसी नए मेहमान के आने से पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थियों को गुरुजनों का साथ मिलने से वह परीक्षा की तैयारियों मे कड़ी मेहनत करेंगे। आपकी वाणी दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेगी,जिससे आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है। घर के बुजुर्गों का आदर सत्कार करें और आशीर्वाद लें,इससे आपके रुके हुए काम आसानी से बन जाएंगे।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन परोपकार के कार्य में व्यतीत करेंगे। आपके व्यवसाय में गतिविधियां  कुछ कमजोर रहेगी,जिनको लेकर आप परेशान हो सकते हैं। आप अपने परिवार में मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। धार्मिक कार्यों में भी आपका खूब मन लगेगा और आप उसमे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। परिवार में चल रही समस्याओं के कारण आपका कार्यक्षेत्र में मन कम लगेगा,जिसके कारण आपके कामों में विघ्न आ सकता है। शत्रुओं को अपने ऊपर हावी होने ना दें।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा। आपको अचानक धन लाभ प्राप्त होने से आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी,लेकिन खर्चे भी बढ़ने लगेंगे। आप व्यवसाय की कुछ योजनाओं को अपने किसी मित्र की मदद से पूरा करेंगे। यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं,तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके कुछ खर्चे अचानक से आएंगे और चले भी जाएंगे। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य की कुछ योजनाओं पर संचय करने का विचार कर सकते हैं।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज के दिन की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। आप अपनी सकारात्मक सोच का कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ उठाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी होगी व अपने व्यापार में नए लोगों को शामिल करना होगा,तभी वह अपने कार्यों को समय पर पूरा कर पाएंगे और लाभ कमाएंगे। आपकी किसी परिजन से वाद-विवाद की स्थिति बनती दिख रही है,जिससे आपको बचने की कोशिश करनी होगी,जो लोग जीवनसाथी को साझेदारी में किसी व्यवसाय को कराने पर विचार बना रहे हैं,उन्हें अभी सावधान रहने की आवश्यकता है।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आपके कुछ अच्छे लोगों से संपर्क रहेंगे,जिससे बिजनेस में आपको फायदा मिल सकता है। आप किसी ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार दे सकते हैं,जो बाद में आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा कर सकता है। आपको अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे,लेकिन प्राइवेट नौकरी में कार्यरत लोग यदि एक के साथ साथ किसी दूसरे कार्य में हाथ आजमाएंगे,तो उसमें उन्हें सफलता तो अवश्य मिलेगी,लेकिन उन्हें अपने काम पर भी ध्यान देना होगा।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन कार्यक्षेत्र में परिवर्तन करने के लिए उत्तम रहेगा। आपको अपने कार्य से संबंधित किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में कोई आपकी चुगली लगा सकता है। अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोग किसी परीक्षा को दे सकते हैं। आपका अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के लिए किसी बड़ी बीमारी को निमंत्रण दे सकते हैं,इसलिए सावधान रहें। अपने किसी मित्र से किए हुए वादे को समय रहते पूरा करेंगे।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए अच्छा रहेगा जिससे परिवार में खुशियां आएंगी और परिवार के लोग प्रसन्न रहेंगे। आप अपने बड़े व वरिष्ठ सदस्यों का आदर सत्कार करेंगे,जिसमें आपका खूब मन लगेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के अधिकारी भी प्रशंसा करेंगे,लेकिन आपके कुछ शत्रु आपकी तरक्की को देखकर परेशान रहेंगे। फिर भी वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे,इसलिए आपको किसी नये निवेश को करने से बचना होगा,नहीं तो आप कहीं गलत धन का निवेश कर सकते हैं।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 24 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 6 होगा। आपमें गजब का आत्मविश्वास है। इसी आत्मविश्वास के कारण आप किसी भी परिस्थिति में डगमगाते नहीं है। आपको सुगंध का शौक होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति आकर्षक, विनोदी, कलाप्रेमी होते हैं। आप अपनी महत्वाकांक्षा के प्रति गंभीर होते हैं। अगर आप स्त्री हैं तो पुरुषों के प्रति आपकी दिलचस्पी होगी। लेकिन आप दिल के बुरे नहीं है। 6 मूलांक शुक्र ग्रह द्वारा संचालित होता है। अत: शुक्र से प्रभावित बुराई भी आपमें पाई जा सकती है। जैसे स्त्री जाति के प्रति आपमें सहज झुकाव होगा।

 

शुभ दिनांक : 6, 15, 24

 

शुभ अंक : 6, 15, 24, 33, 42, 51, 69, 78


शुभ वर्ष : 2022, 2026

 

ईष्टदेव : मां सरस्वती, महालक्ष्मी


शुभ रंग : क्रीम, सफेद, लाल, बैंगनी

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


नौकरीपेशा व्यक्ति अपने परिश्रम के बल पर उन्नति के हकदार होंगे। बैक परीक्षाओं में भी सफलता अर्जित करेंगे। दाम्पत्य जीवन में मिली जुली स्थिति रहेगी। आर्थिक मामलों में सभंलकर चलना होगा। लेखन संबंधी मामलों के लिए उत्तम होती है। जो विद्यार्थी सीए की परीक्षा देंगे उनके लिए शुभ रहेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी सफलता रहेगी। विवाह के योग भी बनेंगे। स्त्री पक्ष का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top