Prarabdh Astro : आएं जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

0

आज का राशिफल


दिनांक :11 अगस्त 2022, दिन : गुरुवार 

   

मेष (Arie) 

नाम अक्षर (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

Eng calander month-March/April 


आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि लेकर आएगा। आपको सुख-सुविधा हासिल होगी। जीवनसाथी को आप ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। संतान से आपकी किसी बात पर बहसबाजी हो सकती है। किसी नए प्रोजेक्ट पर आज आप रिसर्च कर सकते हैं। आप अपनी बुद्धि से कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे,लेकिन किसी भी डील को आपको ईमानदारी से फाइनल करना होगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर जाएं,तो आपके लिए बेहतर रहेगा।


वृष (Taurus)

नाम अक्षर (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

Eng calander month-April/May


आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपको किसी सम्माननीय व्यक्ति का मार्गदर्शन भी मिल सकता है,लेकिन कई काम एक साथ हाथ में आने से आपकी व्याकाग्रता बढे़गी,जिसके कारण आप परेशान रहेंगे,लेकिन फिर भी आपको शांत रहकर यह सोचना है कि किसे पहले करूं और किसे बाद में। आपकी किसी नए वाहन की खरीदारी की इच्छा पूरी होगी,जिसके बाद आपको अपने ऊपर गर्व होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए माहौल उनके मुताबिक रहेगा,जिसके कारण उन्हें काम करने में मजा हु आएगा।


मिथुन (Gemini)

नाम अक्षर (क, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)

Eng calander month-May/June


आज का दिन आपके पारिवारिक रिश्तों में मजबूती लेकर आएगा। शिक्षा से जुड़े लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य को विदेश से कोई नौकरी का ऑफर आ सकता है, जिसमें आपको उन्हें रोकना नहीं है। आपका भाई बहनों से चल रहा वाद विवाद समाप्त होगा। रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना होगा। पिताजी आपके ऊपर  जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ा सकते हैं। आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरे की आवश्यकता होगी।


कर्क (Cancer)

नाम अक्षर (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

Eng calander month-June/July


आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति दिलाने वाला रहेगा। आपकी कोई संपत्ति संबंधित डील फाइनल होगी। परिवार का कोई सदस्य आपका मान प्रतिष्ठा बढ़ाएगा,क्योंकि उन्हें कोई सम्मान प्राप्त हो सकता है, लेकिन किसी कानूनी मामले में आपको अपनी नहीं चलानी है,नहीं तो वह मामला फंस सकता है। आप दोस्तों के साथ पार्टी करने का मन बनाएंगे,लेकिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को नए पद की प्राप्ति ना होने से निराशा रहेगी। आपको अत्यधिक तला भुना खाने से कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है।


सिंह (Leo)

नाम अक्षर (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

Eng calander month-July/Aug


 आज का दिन नौकरी कर रहे लोग अधिकारियों के मन मुताबिक कार्य करके उनका दिल जीत सकते है,लेकिन आपको कुछ अनावश्यक खर्चे सिरदर्द बनेंगे। किसी कार्यक्रम में आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी कर सकते हैं। यदि आपने किसी को पहले कभी धन उधार दिया था,तो वह आपको वापस मिल सकता है,लेकिन विद्यार्थियों को खाली बैठ कर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाएं। आपको दूसरों की कहीं सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा।


कन्या (Virgo)

नाम अक्षर (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

Eng calander month-Aug/Sept


आज का दिन आप अपनी दैनिक दिनचर्या में कुछ बदलाव कर सकते हैं,जिनका फायदा आप उठाएंगे,क्योंकि आपके कुछ रुके हुए काम आपकी परेशानी बन सकते हैं,जिनको पूरा करने में आप पूरा दिन व्यतीत कर देंगे। यदि धन संबंधित आपके मन में कोई विचार आए,तो आपको उसे आगे फॉरवर्ड करना बेहतर रहेगा। परिवार में यदि आप किसी अपने से बड़े सदस्य को सुझाव देना हो,तो बहुत ही सोच विचार कर दें। किसी नए काम के पूरा होने से आपके मन में हर्षोल्लास बना रहेगा।


तुला (Libra) 

नाम अक्षर (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

Eng calander month-Sept/Oct


आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है,लेकिन आपको अपनी एक खराब आदत को नियंत्रण में रखना होगा,नहीं तो आपके शत्रु उसका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं। यदि कोई भी लड़ाई झगड़ा हो तो उसमें आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। यदि आपने किसी व्यक्ति पर आंख मूंदकर भरोसा किया,तो वह आपके इस भरोसे को तोड़ सकता है। आपके मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून देखने को मिलेगा। जिसका लाभ भी पूरा उठाएंगे। जीवनसाथी से चल रही अनबन अभी और लंबी चल सकती है।


वृश्चिक (Scorpio)

नाम अक्षर (लो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

Eng calander month-Oct/Nov


आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने जीवनसाथी को कोई सरप्राइज़ गिफ्ट दे सकते हैं,उनके लिए कोई आभूषण आदि लेकर आ सकते हैं। जल्दी धन कमाने के लिए आपने यदि किसी गलत योजना में धन का निवेश किया,तो फिर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। विवाहित जातकों को संतान की प्राप्ति होती दिख रही है। आप सामाजिक कार्यों से जोड़कर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगे।


धनु (Sagittarius)

नाम अक्षर (ये, यो, य, मी, मू, धा, फा, ढा, मे) 

Eng calander month-Nov/Dec


आज का दिन आप अपने कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा को दिखाकर अपने अधिकारी व लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपको आज इनकम में बढ़ोतरी मिलने से आपके कुछ रूके हुए कार्य भी पूरे होंगे। आप नौकरी के साथ-साथ किसी दूसरे काम में भी हाथ आजमाने की सोच सकते हैं। यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था,तो आपको वह भी वापस मिल सकता है,जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा। आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की खरीदारी के लिए भी कुछ वस्तुएं खरीद सकते हैं।


मकर (Capricorn)

नाम अक्षर (मो, जा, जी, ख, खू, खे, खो, गा)

Eng calander month-Dec/Jan


आज आप धन कमाने का कोई अवसर हाथ से जाने नहीं देंगे। दिन की शुरुआत आपके लिए उम्मीद से बढ़कर रहेगी,क्योंकि आपको कोई बड़ी डील हाथ लगेगी। जो लोग अभी भी वर्क फ्राम होम कर रहे हैं,उन्हें अपना कार्य समय पर पूरा करना होगा और आलस्य को दूर भगाना होगा। घर में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। जो लोग रियल एस्टेट में अपने धन का इन्वेस्टमेंट करते हैं,उनके लिए कोई ऑफर आ सकता है। विद्यार्थियों को किसी परीक्षा के चलते अत्यधिक मेहनत करनी होगी।


कुंभ (Aquarius)

नाम अक्षर (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द)

Eng calander month-Jan/Feb


आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आप किसी नए कार्य अथवा व्यवसाय की रुकी हुई योजनाओं को फिर से शुरू कर सकते हैं। आपको किसी कानूनी कार्य के लिए भागदौड़ करनी होगी, जिसके कारण आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है,लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने के लिए अपनी दिनचर्या में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं,जिसके बाद परिवार के सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपका कोई लेन-देन का मसला सुलझ सकता है।


मीन (Pisces)

नाम अक्षर (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) 

Eng calander month-Feb/March 


आज का दिन नौकरी से जुड़े जातकों के लिए उत्तम रहेगा,जो लोग ऑनलाइन व्यवसाय से जुड़े हैं,उनके लिए कोई बड़ा ऑर्डर आ सकता है। आपको अपनी इनकम को बढ़ाने के कुछ और अन्य स्रोत ही प्राप्त होंगे,जिन पर अमल करके आप उनका पूरा लाभ उठाएंगे। परिवार के लोगों का आप अपने व्यवहार से दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा और लोग आपकी बातों से आपकी ओर आकर्षित होंगे।


आज जन्मे जातकों को शुभकामनाएं


दिनांक 11 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 2 होगा, इस मूलांक को चंद्र ग्रह संचालित करता है। चंद्र ग्रह मन का कारक होता है। आप अत्यधिक भावुक होते हैं। ग्यारह की संख्या आपस में मिलकर दो होती है इस तरह आपका मूलांक दो होगा। आप स्वभाव से शंकालु भी होते हैं। दूसरों के दु:ख दर्द से आप परेशान हो जाना आपकी कमजोरी है। चंद्र ग्रह स्त्री ग्रह माना गया है। अत: आप अत्यंत कोमल स्वभाव के हैं।

 

आपमें अभिमान तो जरा भी नहीं होता। चंद्र के समान आपके स्वभाव में भी उतार-चढ़ाव पाया जाता है। आप अगर जल्दबाजी को त्याग दें तो आप जीवन में बहुत सफल होते हैं। आप मानसिक रूप से तो स्वस्थ हैं लेकिन शारीरिक रूप से आप कमजोर हैं।


शुभ दिनांक : 2, 11, 20, 29

 

शुभ अंक : 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92


शुभ वर्ष : 2027, 2029, 2036

 

ईष्टदेव : भगवान शिव, बटुक भैरव


शुभ रंग : सफेद, हल्का नीला, सिल्वर ग्रे

 

कैसा रहेगा यह वर्ष


किसी नवीन कार्य योजनाओं की शुरुआत करने से पहले बड़ों की सलाह लें। बगैर देखे किसी कागजात पर हस्ताक्षर ना करें। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति ठीक-ठीक रहेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलने का वक्त होगा। पारिवारिक विवाद आपसी मेलजोल से ही सुलझाएं। दखलअंदाजी ठीक नहीं रहेगी। लेखन से संबंधित मामलों में सावधानी रखना होगी।

Post a Comment

0 Comments

if you have any doubt,pl let me know

Post a Comment (0)
To Top